Home /News /business /

irctc tour package irctc kashi prayagraj and bodh gaya tour packages rrmb

IRCTC Tour Package: आईआरसीटीसी के साथ करें काशी, प्रयागराज और बोधगया की यात्रा, मिलेंगी ये सुविधाएं

यह टूर पैकेज 14 जुलाई 2022 को आरंभ होगा और 19 जुलाई 2022 को समाप्‍त होगा.

यह टूर पैकेज 14 जुलाई 2022 को आरंभ होगा और 19 जुलाई 2022 को समाप्‍त होगा.

आईआरसीटीसी (IRCTC) यात्रियों को मशहूर तीर्थ स्थलों के दर्शन कराने के लिए टूर पैकेज लाया है. आईआरसीटीसी ने काशी, प्रयागराज और बोधगया के दर्शन कराने की योजना बनाई है. इस पैकेज के लिए किराया 33,700/- रुपये प्रति व्यक्ति से शुरू है.

नई दिल्‍ली. काशी और प्रयागराज धार्मिक दृष्टि से हिंदुओं के लिए बहुत महत्‍वपूर्ण स्‍थान हैं. हर वर्ष यहां लाखों श्रद्धालु मां गंगा में डुबकी लगाने और बाबा विश्‍वनाथ के दर्शन करने के लिए आते हैं. इन दोनों ही स्‍थानों पर आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन एक स्‍पेशल टूर पैकेज (IRCTC Tour  Package) लेकर आया है.

इस टूर पैकेज को आईआरसीटीसी काशी-प्रयागराज और बोधगया टूर पैकेज नाम दिया गया है. 5 रात और 6 दिन के इस टूर पैकेज की शुरूआत कोयंबटूर से होगी. यह एक एयर टूर पैकेज है जिसमें श्रद्धालुओं को हवाई जहाज से ही लाया और ले जाया जाएगा. रहने खाने की व्‍यवस्‍था भी इस पैकेज में शामिल हैं.

IRCTC, IRCTC Tour Package, IRCTC Tour Package cost, irctc Kashi-Prayagraj and Bodhgaya Tour Package Cost

यह एक एयर टूर पैकेज है जिसमें श्रद्धालुओं को हवाई जहाज से ही लाया और ले जाया जाएगा.

ये भी पढ़ें : IRCTC Tour Package: राजिम तीर्थ यात्रा का सुनहरा मौका, आईआरसीटीसी लाया है शानदार पैकेज

कब शुरू होगा
काशी, प्रयागराज और बोधगया टूर पैकेज 14 जुलाई 2022 को आरंभ होगा और 19 जुलाई 2022 को समाप्‍त होगा. यह स्पेशल टूर एक एयर टूर पैकेज है जिसमें आपको कम पैसों में कई धार्मिक जगहों पर घूमने का मौका मिलेगा. 14 अप्रैल को यात्रा की शुरूआत कोयंबटूर से होगी. यहां से श्रद्धालुओं को पहले काशी लाया जाएगा. 5 रात और छह दिन के इस टूर में यात्रियों को रात को काशी और बोधगया में ठहराया जाएगा.

क्‍या है खास
इस टूर पैकेज की खास बात यह है कि यह एक एयर टूर पैकेज है. कोयंबटूर से यात्रियों को हवाई जहाज से लाया और ले जाया जाएगा. यात्रियों को होटल के एसी रूम में ठहराया जाएगा. ब्रेकफॉस्‍ट और डिनर इस टूर पैकेज का हिस्‍सा हैं यानी इनके लिए अलग से पैसे नहीं देने होंगे. साथ ही यात्रियों को एक शहर से दूसरे शहर तक लाने और ले जाने की व्‍यवस्‍था भी आईआरसीटीसी ही करेगा. यात्रियों को टोल, पार्किंग आदि कोई भी शुल्‍क नहीं चुकाना होगा.

ये भी पढ़ें : IRCTC Tour Package: केवल एक दिन में करें छत्तीसगढ़ की राजधानी की सैर, जानिए डिटेल

इतना होगा खर्चा
इस स्‍पेशल टूर पैकेज के लिए शुल्‍क बहुत ज्‍यादा नहीं है. अगर आप अकेले यात्रा करते हैं तो आपको 40,550 रुपये देने होंगे. वहीं दो लोगों की बुकिंग कराते हैं तो आपके 34,800 रुपये प्रति व्‍यक्ति देने होंगे. तीन लोगों के लिए प्रति व्‍यक्ति 33,700 रुपये देने होंगे. अगर आपके साथ बच्‍चा है और उसके लिए भी बेड बुक करते हो तो आपको 31,450 रुपये देने होंगे. वहीं चाइल्‍ड बेड न लेने पर 26,000 रुपये देने होंगे.

Tags: Gaya news, Indian railway, Irctc, Prayagraj News, Prayagraj tourism, Tour and Travels, Tourist Destinations, Tourist Places, Varanasi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर