होम /न्यूज /व्यवसाय /IRCTC Tour Package: आईआरसीटीसी करा रहा अमृतसर से लेकर वैष्णो देवी तक की यात्रा, जानिए डिटेल

IRCTC Tour Package: आईआरसीटीसी करा रहा अमृतसर से लेकर वैष्णो देवी तक की यात्रा, जानिए डिटेल

इस पैकेज के लिए किराया 12,330 रुपये प्रति व्यक्ति से शुरू है.

इस पैकेज के लिए किराया 12,330 रुपये प्रति व्यक्ति से शुरू है.

IRCTC Tour Package: अगर आप इस बार सर्दियों में कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आईआरसीटीसी आपके लिए एक खास पैकेज लेकर ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. धार्मिक यात्रा पर जाने के इच्छुक तीर्थयात्रियों के लिए खुशखबरी है. भारतीय रेलवे के उपक्रम आईआरसीटीसी (IRCTC) ने वैष्णो देवी के साथ-साथ अमृतसर के दर्शन कराने के लिए एक नया पैकेज लॉन्च किया है. यह धार्मिक यात्रा रांची स्टेशन से 7 अक्टूबर, 2022 को शुरू होगी.

मिलेंगी ये सुविधाएं
आईआरसीटीसी ने इस पैकेज की घोषणा अपने ट्विटर अकाउंट से की है. यह पूरी यात्रा 6 रात और 7 दिनों की होगी. इस पैकेज के लिए यात्रा 7 अक्टूबर 2022 से शुरू होगी और 13 अक्टूबर, 2022 तक चलेगी. इस पैकेज में आपको खाने-पीने की चिंता करने की जरूरत नहीं है. इस स्पेशल ट्रेन में सफर करने के लिए यात्री रांची, धनबाद, कुल्टी और जसीडीह स्टेशनों से बोर्डिंग/डिबोर्डिंग कर सकेंगे. इस पैकेज में पर्यटकों को ट्रेन यात्रा के साथ साथ रात्रि विश्राम के लिए आवास, घूमने के लिए नॉन एसी बस और शाकाहारी भोजन के साथ-साथ यात्री बीमा की सुविधा दी जाएगी.

किराया 12,330 रुपये प्रति व्यक्ति से शुरू
इस धार्मिक यात्रा के लिए किराया 12,330 रुपये प्रति व्यक्ति से शुरू है. पैकेज के खर्च की बात करें तो कंफर्ट क्लास (थर्ड एसी) में प्रति व्यक्ति खर्च 28,362 रुपये है जबकि स्टैंडर्ड क्लास (स्लीपर) में प्रति व्यक्ति खर्च 14,060 रुपये है. वहीं, बजट क्लास (स्लीपर) में प्रति व्यक्ति खर्च 12,330 रुपये है.

6 रात और 7 दिन का होगा टूर पैकेज
पैकेज का नाम- VAISHNODEVI AND AMRITSAR DARSHAN EX RANCHI (EZSD03)
कितने दिन का होगा टूर –  6 रात और 7 दिन
प्रस्थान करने की तारीख –  7 अक्टूबर, 2022
क्लास – स्लीपर और थर्ड एसी
मील प्लान – ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर
बोर्डिंग/डिबोर्डिंग-  रांची, धनबाद, कुल्टी और जसीडीह

ये भी पढ़ें- IRCTC Tour Package: शिरडी और ज्योतिर्लिंगों के करना चाहते हैं दर्शन, ₹18,450 में 11 दिन सैर कराएगा आईआरसीटीसी

कैसे करा सकते हैं बुकिंग
इस टूर पैकेज के लिए बुकिंग यात्री आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com पर ऑनलाइन जाकर कर सकते हैं. इसके अलावा आईआरसीटीसी पर्यटक सुविधा केंद्र, अंचल कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों के जरिए भी बुकिंग की जा सकती है.

Tags: Irctc, Tour and Travels, Tourist Destinations, Tourist Places

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें