लाइव टीवी

IRCTC दे रहा है सस्ते में तिरुपति बालाजी के दर्शन का मौका, सिर्फ इतने रुपये होंगे खर्च

News18Hindi
Updated: February 15, 2020, 9:42 AM IST
IRCTC दे रहा है सस्ते में तिरुपति बालाजी के दर्शन का मौका, सिर्फ इतने रुपये होंगे खर्च
तिरुपति मन्दिर

IRCTC बेहद किफायती खर्च पर भगवान बालाजी, पद्मावती मंदिर और काहलाहस्ती मन्दिर में दर्शन करने का मौका दे रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 15, 2020, 9:42 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय रेलवे (Indian Railway) के लिए टिकट बुकिंग की सुविधा मुहैया कराने वाली कंपनी IRCTC बेहद ही किफायती कीमत पर आपको भगवान वेंकेटेश्वर का दर्शन कराने का ऑफर दे रहा है. इसके लिए IRCTC आंध्र प्रदेश की तिरुपति के टिकट समेत कई सुविधा दे रही है. इसके लिए IRCTC ने आकर्षक टूर पैकेज की पेशकश कर रहा है. इस पैकेज के तहत श्रद्धलुओं को तिरुपति शहर के पास तिरुचानुरू स्थित देवी पद्मावती के दर्शन का मौका मिल रहा है.

क्या है टूर की तारीख और ठहरने की सुविधा
IRCTC ने इस टूर पैकेज का नाम 'तिरुपति देवस्थानम' रखा है, जिसके लिए आपको हवाई सफर के जरिए आपको ले जाया जाएगा. इसमें भगवान बालाजी, पद्मावती मंदिर और काहलाहस्ती मन्दिर में दर्शन करने का मौका मिलेगा. इस टूर के लिए 15 फरवरी, 22 फरवरी, 29 फरवरी, 7 मार्च, 14 मार्च और 21 मार्च की तारीख तय की गई है. इसके लिए श्रद्धालुओं को होटल राज पार्क या होटल फॉर्च्युन केंसेज या इसी श्रेणी के अन्य होटल में ठहराया जाएगा.



 

यह भी पढ़ें: 100 दिन तक सोने की नौकरी में मिलेगी 1 लाख रुपये सैलरी, यहां जानें सबकुछ

हवाई यात्रा के जरिए ले जाने की सुविधा इस टूर के पैकेज के तहत पहले दिन सुबह 06:10 बजे दिल्ली से हवाई यात्रा के जरिए चेन्नई ले जाया जाएगा. चेन्नई हवाई अड्डे से आपको श्री कालीहस्ती मन्दिर ले जाया जाएगा. इस यात्रा में आपको अपने पैसे खर्च कर लंच करने का समय दिया जाएगा. दर्शन के बाद डिनर दिया जाएगा और तिरुपति में रात को ठहराया जाएगा. यात्रा के दूसरे दिन सुबह के नाश्ते के बाद ​तिरुपति से 22 किलोमीटर दूर तिरुमाला स्थित बाजाली मन्दिर में दर्शन कराया जाएगा. बालाजी दर्शन के बाद आपको चेन्नई हवाई अड्डे ले जाया जाएगा. रास्ते में एक बार फिर खुद से लंच के लिए समय दिया जाएगा. इसके बाद चेन्नई हवाई अड्डे से रात को 08:40 बजे फ्लाइट के जरिए दिल्ली लाया जाएगा.

क्या है इस टूर पैकेज में शामिल?
इस टूर पैकेज में दिल्ली से चेन्नई और चेन्नई से दिल्ली तक हवाई सफर का किराया शामिल होगा. इसमें AC गाड़ी में ​चेन्नई-तिरुपति-चेन्नई ट्रैवल करने की व्यवस्था दी जाएगी. तिरुपति में अच्छे होटल में रात को ठहरने के​ साथ एक नाश्ता और 1 डिनर की भी सुविधा मिलेगी. फ्लाइट में खाने के साथ एसी वाहनों से दर्शनीय स्थलों पर ले जाने की भी व्यवस्था होगी. बालाजी स्पेशल एंट्री दर्शन टिकट, पद्मावती मन्दिर दर्शन टिकट और कालाहस्ती दर्शन टिकट और तिरुपति में दर्शन के दौरान सहायत के लिए गाइड की सुविधा शामिल होगा. इस टूर के ​लिए यात्रा बीमा की भी सुविधा मिलेगी.

IRCTC


यह भी पढ़ें: बिकनी में चलती हैं इस एयरलाइन की एयरहोस्टेस, अब इस तारीख से भारत में होगी शुरू

क्या है इस टूर पैकेज में खर्च
इस टूर पैकेज की कीमत बेहद किफायती होगा. एक व्यक्ति के लिए 18,710 रुपये खर्च करने होंगे. वहीं, दो लोगों के लिए 16,800 रुपये, तीन लोगों के लिए 16,670 रुपये खर्च करना होगा. अगर 05 से 11 साल के बच्चे के लिए बेड की जरूरत है तो 16,450 रुपये खर्च करने होंगे. अगर 05 से 11 साल के बच्चे के लिए बेड नहीं चाहिए तो 15,735 रुपये खर्च करने होंगे. 2 से 4 साल के बच्चे के लिए 12,020 रुपये खर्च करने होंगे.

यह भी पढ़ें:  बैंक से परेशान एक आदमी ने ट्विटर पर की वित्त मंत्री से शिकायत, तुरंत हुआ एक्शन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 15, 2020, 9:15 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर