• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • IRCTC लाया शानदार ऑफर, लेह-लद्दाख समेत घूमें 7 खूबसूरत जगह, फ्री में मिलेंगी खास सुविधाएं

IRCTC लाया शानदार ऑफर, लेह-लद्दाख समेत घूमें 7 खूबसूरत जगह, फ्री में मिलेंगी खास सुविधाएं

इंडियन रेलवे (Indian Railways)

इंडियन रेलवे (Indian Railways)

IRCTC Tourism offers: IRCTC आपके लिए खास ऑफर लेकर आया है. इस ऑफर में आपको लेह-लद्दाख घूमने का मौका मिलेगा. आपको इसके लिए सिर्फ 32000 रुपये खर्च करने होंगे.

  • Share this:

    नई दिल्ली: अगर आप भी आने वाले दिनों में कहीं घूमने का का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए अच्छा मौका है. इंडियन रेलवे (Indian Railways) आपको लेह-लद्दाख (Leh-Ladakh) समेत 6 जगह घूमने का मौका दे रहा है. इसके लिए आपको सिर्फ 32000 रुपये खर्च करने होंगे. बता दें इस पैकेज की शुरुआत अहमदाबाद से होगी यानी आप अपनी यात्रा अहमदाबाद से शुरू करेंगे. irctctourism.com के मुताबिक, मुंबई से लेह की यात्रा इंडिगो के जरिए होगी. इस यात्रा में अहमदाबाद- लेह- नुब्रा- तुर्तुक- पैंगोंग- लेह- अहमदाबाद आदि डेस्टिनेशन शामिल हैं.

    आपको बता दें अहमदाबाद हवाई अड्डे से आपकी यात्रा शुरू होगी. यहां से आपको होटल में चेकइन करना होगा. इसके बाद ही आपकी यात्रा यहां से शुरू होगी.

    यह भी पढ़ें: PNB सस्ते में बेच रहा 13598 मकान, दुकान और एग्रीकल्चर लैंड, जानें कैसे खरीद सकते हैं आप?

    IRCTC ने किया ट्वीट
    IRCTC ने ट्वीट करके इस पैकेज के बारे में जानकारी दी है. इस टूर पैकेज की शुरुआत 27 अगस्त से अहमदाबाद से होगी. इसके अलावा अधिक जानकारी के लिए आप IRCTC पर्यटन की वेबसाइट – irctctourism.com पर भी डिटेल्स चेक कर सकते हैं.


    पहला दिन
    यात्रा अहमदाबाद हवाई अड्डे से शुरू होगी. यहां से आप सीधे लेह पहुंचेंगे और होटल में चेकइन करेंगे.

    दूसरा दिन
    दूसरे दिन सुबह में नाश्ते के बाद आपकी यात्रा शुरू हो जाएगी. इसके बाद में आप लेह-श्रीनगर हाईवे पर दर्शनीय स्थलों की यात्रा करते हुए आगे बढ़ेंगे. यहां पर आपको हॉल ऑफ फेम, काली मंदिर मंदिर और गुरुद्वारा पत्थर साहिब पर घूमने का मौका मिलेगा. इसके बाद शांति स्तूप की यात्रा और लेह पैलेस देखने का मौका मिलेगा.

    तीसरा दिन
    अब नाश्ते के बाद आप खारदुंगला दर्रे से नुब्रा घाटी के लिए रवाना होंगे. इस सड़क को सबसे बेहतरीन रोड माना जाता है. रास्ते में खारदुंगला दर्रे के आसपास कभी न खत्म होने वाली पर्वत श्रृंखलाओं के शानदार दृश्य देखे जा सकते हैं. यहां आप शिविर में चेक-इन करें. इसके बाद दोपहर के भोजन के बाद यहां से आगे जाएंगे.

    चौथा दिन
    सुबह आप नाश्ते के बाद तुरतुक के लिए ले जाया जाएगा. यहां आपको टर्टुक घाटी देखने का मौका मिलेगा. रात में आप नुब्रा वैली में आराम करेंगे.

    पांचवा दिन
    जल्दी नाश्ते के बाद आप पैंगोंग के लिए आगे बढ़ेंगे. बता दें कि पैंगोंग झील 120 किलोमीटर लंबी और 6-7 किलोमीटर चौड़ी खारे पानी की झील है. पैंगोंग झील में अपने प्राकृतिक नजारे कमाल के हैं. यहां आप प्रकृति को बेहद करीब से महसूस कर सकते हैं. यहां आपको रुकने का मौका मिलेगा.

    छठा दिन
    सुबह-सुबह झील पर आपको सूर्योदय देखने का मौका मिलेगा. नाश्ते के बाद, लेह वापस लौटेंगे. रास्ते में थिकसे मठ और शे पैलेस की यात्रा करें. होटल पहुंचकर आप शाम का खाली समय बाजार घूमने के लिए जरूर निकालें.

    सातवां दिन
    सुबह के नाश्ते के बाद, होटल से चेकआउट करें और अहमदाबाद के लिए उड़ान भरने के लिए लेह हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे.

    यह भी पढ़ें: IRCTC का शानदार ऑफर, जयपुर समेत घूमें ये 6 जगह, रहने और खाने की फ्री में मिलेगी सुविधा

    नहीं मिलेंगी ये सुविधाएं
    आपको अहमदाबाद में हवाई अड्डा ट्रांसफर की सुविधा नहीं मिलेगी. यात्रियों को अहमदाबाद एयरपोर्ट तक जाने के लिए खुद से इंतजाम करना होगा. इसके अलावा नुब्रा वैली में ऊंट की सवारी की सुविधा भी नहीं मिलेगी. होटल, टिप्स, टेलीफोन शुल्क, कपड़े धोने और पर्सनल इस्तेमाल की कोई भी सुविधा नहीं मिलेगी. इसके लिए आपको खुद से इंतजाम करना होगा. कोई भी वीडियो कैमरा शुल्क, स्मारकों के लिए प्रवेश शुल्क भी इसमें नहीं मिलेगा. इसके अलावा कोई भी एक्सट्रा मील के लिए आपको अपने पैसे खर्च करने होंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज