Home /News /business /

इरडा ने तीन बीमा पॉलिसी के नाम के लिए मांगे सुझाव, मिलेगा 10,000 रुपये का इनाम

इरडा ने तीन बीमा पॉलिसी के नाम के लिए मांगे सुझाव, मिलेगा 10,000 रुपये का इनाम

बीमा नियामक इरडा ने तीन नई इंश्‍योरेंस पॉलिसी के नाम के लिए लोगों से सुझाव मांगे हैं.

बीमा नियामक इरडा ने तीन नई इंश्‍योरेंस पॉलिसी के नाम के लिए लोगों से सुझाव मांगे हैं.

बीमा नियामक इरडा (IRDA) ने कहा है कि पार्टिसिपेंट्स नई बीमा पॉलिसी (Insurance Policy) के नामों को लेकर अपनी एंट्रीज 10 जुलाई तक भेज दें. इरडा के मुताबिक, नाम सुझाते समय ध्यान रखा जाए कि वे व्‍यवाहरिक, सरल, आसानी से याद होने वाले और देश भर में इस्तेमाल किए जाने लायक हों.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. भारतीय बीमा विनियामक व विकास प्राधिकरण (IRDAI) ने तीन बीमा पॉलिसी के नामों के लिए लोगों से सुझाव मांगे हैं. इरडा ने नाम का सुझाव देने में कुछ शर्तें भी लगाई हैं. प्राधिकरण ने कहा कि सुझाए जाने वाले नाम से ही बीमा पॉलिसी (Insurance Policy) की संबंधित कैटेगरी के बारे में पता चल जाना चाहिए. इरडा ने नामों का सुझाव 'स्टैंडर्ड फायर एंड स्पेशल पेरिल्स' सेगमेंट में आवास और छोटे कारोबारों के स्टैंडर्ड प्रोडक्ट्स के लिए मांगे हैं. इरडा ने कहा है कि सही नाम सुझाने वालों को 10-10 हजार रुपये का नकद पुरस्‍कार (Cash Reward) और प्रशस्ति-पत्र (Citation) दिया जाएगा.

    ये भी पढ़ें- FD से ज्‍यादा मुनाफा कमाना है तो इस सरकारी स्‍कीम में लगाएं पैसा, हर 6 महीने में मिलेगा ब्‍याज

    नाम से स्‍पष्‍ट होना चाहिए पॉलिसी का मकसद
    इरडा ने कहा है कि ऐसे नाम सुझाएं, जिनसे संबंधित प्रोडक्‍ट्स का मकसद (Motive) पूरी तरह से स्पष्ट हो जाए. संबंधित प्रोडक्‍ट का मकसद आवासीय इकाइयों और छोटे व्यवसायों को बाढ़ जैसी घटनाओं के समय बीमा-सुरक्षा देना है. साथ ही नाम सुझाते समय ध्यान रखा जाए कि वे प्रासंगिक, सरल, आसानी से याद होने वाले और देश भर में इस्तेमाल किए जाने लायक हों. प्रतिभागियों (Participants) को अपनी एंट्रीज 10 जुलाई तक इरडा को भेज देनी हैं. बता दें कि इरडा ने कोरोना वायरस के इलाज से जुड़े बीमा उत्पाद को 'कोरोना कवच' नाम दिया है.

    ये भी पढ़ें- MG Hector Plus SUV वेबसाइट पर हुई लिस्ट, जुलाई में होगी लॉन्‍च, मिलेंगे 3 वेरिएंट्स

    तीनों नई बीमा पॉलिसी इन सेगमेंट्स से जुड़ी हैं
    इरडा ने इस बार जिन तीन इंश्‍योरेंस प्रोडक्‍ट्स के लिये नामों के सुझाव मांगे हैं, उनमें किसी भी राशि तक का आवास बीमा, किसी एक जगह पर वैल्यू एट रिस्क वाली माइक्रो कमर्शियल एंटिटीज के लिये 5 करोड़ रुपये तक का बीमा और वैल्यू एट रिस्क वाली छोटी कमर्शियल एंटिटीज के लिये 50 करोड़ रुपये तक का जोखिम बीमा शामिल है. इस बीच, इरडा ने कोविड-19 से संबंधित साइबर हमले में डाटा की चोरी के बारे में एडवायजरी भी जारी की है. इसमें सभी बीमा कंपनियों और विनियमित संस्थाओं को सलाह दी गई है कि वे अपने कर्मचारियों को सतर्क करें.

    Tags: Business news in hindi, Conditions Of Insurance, Insurance Policy, Insurance Regulatory and Development Authority

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर