SBI जनरल इंश्योरेंस सहित चार कंपनियों पर IRDA ने लगाया 51 लाख रुपये का जुर्माना

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

एसबीआई जनरल इंश्योरेंस (SBI General Insurance) पर मोटर थर्ड पार्टी (MTP) कारोबार के लिए नियामकीय प्रतिबद्धताओं को पूरा नहीं करने के लिए 25 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. इंश्योरेंस रेगुलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी ऑफ इंडिया यानी इरडा (Insurance Regulatory and Development Authority of India) ने एसबीआई जनरल इंश्योरेंस (SBI General Insurance) सहित चार इंश्योरेंस कंपनियों पर मोटर इंश्योरेंस से संबंधित कुछ नियमों के उल्लंघन के लिए 51 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है.

IRDA ने एसबीआई जनरल इंश्योरेंस पर ठोंका 25 लाख का जुर्माना

एसबीआई जनरल इंश्योरेंस पर मोटर थर्ड पार्टी (MTP) कारोबार के लिए नियामकीय प्रतिबद्धताओं को पूरा नहीं करने के लिए 25 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. रेगुलेटरी बॉडी इरडा (IRDA) ने लिबर्टी जनरल इंश्योरेंस लि. पर 13 लाख रुपये, बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस कंपनी पर 10 लाख रुपये और रॉयल सुंदरम जनरल इंश्योरेंस कंपनी पर तीन लाख रुपये का जुर्माना लगाया है.

ये भी पढ़ें- Gold Price Today: कोरोना काल में भी लोगों ने खूब खरीदा सोना, बीते वित्त वर्ष में गोल्ड इंपोर्ट 22.58 फीसदी बढ़ा
एसबीआई जनरल इंश्योरेंस के बारे में अपने आदेश में इरडा ने कहा है कि बीमा कंपनी ने वित्त वर्ष 2017-18 के लिए एमटीपी प्रतिबद्धताओं को पूरा नहीं किया। वहीं लिबर्टी जनरल इंश्योरेंस कंपनी पर मोटर इंश्योरेंस सेवा प्रदाता (MISP) दिशानिर्देशों के कुछ प्रावधानों के उल्लंघन के लिए 13 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है.

ये भी पढ़ें- आज पैसा कर रहे हैं ट्रांसफर तो ध्यान दें! दोपहर 2 बजे तक काम नहीं करेगी ये सर्विस, जानें क्यों

बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस पर लगाया 10 लाख का जुर्माना



बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस पर बीमा कानून, 1938 के कुछ प्रावधानों के उल्लंघन के लिए 10 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. वहीं रॉयल सुंदरम जनरल इंश्योरेंस के मामले में इरडा ने एमआईएसपी दिशानिर्देशों के उल्लंघन के लिए तीन लाख रुपये का जुर्माना लगाया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज