लाइव टीवी

बड़ी खबर! नई पॉलिसी नहीं बेच पाएगी रिलायंस हेल्थ इंश्योरेंस, IRDAI ने लगाई रोक

News18Hindi
Updated: November 7, 2019, 2:20 PM IST
बड़ी खबर! नई पॉलिसी नहीं बेच पाएगी रिलायंस हेल्थ इंश्योरेंस, IRDAI ने लगाई रोक
नियमों का पालन नहीं करने के चलते IRDAI ने रिलायंस हेल्थ इंश्योरेंस पर प्रतिबंध लगाए हैं.

भारतीय बीमा विनियामक और विकास प्राधिकरण (IRDAI) ने अनिल अंबानी के स्वामित्व वाली कंपनी रिलायंस हेल्थ इंश्योरेंस (Reliance Health Insurance) पर कई प्रतिबंध लगा दिए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 7, 2019, 2:20 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली.  भारतीय बीमा विनियामक और विकास प्राधिकरण (IRDAI) ने रिलायंस हेल्थ इंश्योरेंस (Reliance Health Insurance) पर कई प्रतिबंध लगा दिए हैं. IRDAI ने यह प्रतिबंध सॉल्वेंसी मार्जिन नहीं बनाए रखने के चलते लगाए हैं. IRDAI की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि कि 15 नवंबर से रिलायंस हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड का संचालन रिलायंस जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड करेगी. वहीं, कंपनी अब नई पॉलिसी भी नहीं बेच पाएगी. इसके अलावा रिलायंस जनरल इंश्योरेंस ही रिलायंस हेल्थ इंश्योरेंस के सभी मौजूदा पॉलिसीधारकों से जुड़े मामलों के निपटारा करेगी.

अब कोई भी पॉलिसी नहीं बेच पाएगी रिलायंस हेल्थ इंश्योरेंस- IRDAI की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सॉल्वेंस मार्जिन को बनाए रखने के लिए कंपनी को कई बार समय दिया जा चुका है. लेकिन रिलायंस हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी इसमें सफल नहीं रही है. इसीलिए कंपनी पर नई पॉलिसी बेचने पर रोक लगा दी गई है.

ये भी पढ़ें-मोदी सरकार के फैसले से हिट हुआ ये बिजनेस! आपके पास ₹50,000/महीने कमाने का मौका

>> IRDAI ने रिलायंस हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी के सभी पॉलिसीधारकों की जिम्मेदारी और वित्तीय एसेट्स 15 नवंबर तक रिलायंस जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड को ट्रांसफर करने के आदेश दिए हैं.

>> IRDAI ने 15 नवंबर तक रिलायंस हेल्थ इंश्योरेंस के किसी भी एसेट को क्लेम सेटलमेंट के अलावा अन्य कार्यों में इस्तेमाल पर रोक लगा दी है.

ये भी पढ़ें-SBI, ICICI, HDFC बैंक और PNB की FD पर अब मिलेगा इतना मुनाफा, यहां चेक करें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 2:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...