Home /News /business /

कोरोना के इलाज के लिए जारी होगी रेट लिस्ट! मेडिकल इश्योरेंस वाले अब एक दिन में इतना कर सकते हैं खर्च

कोरोना के इलाज के लिए जारी होगी रेट लिस्ट! मेडिकल इश्योरेंस वाले अब एक दिन में इतना कर सकते हैं खर्च

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

Coronavirus Outbreak in India: इंश्योरेंस रेग्युलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी (IRDAI) खर्चे की लिस्ट जारी करने की तैयारी में है. हॉस्पिटल वाले इसी दायरे में मरीजों से चार्ज करेंगें.

    नई दिल्ली.  कोरोना वायरस (Coronavirus) के मरीजों की संख्या में हर दिन लगातार इजाफा हो रहा है. मुंबई और दिल्ली जैसे महानगरों में हर दिन हजारों की संख्या में लोग कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं. कोरोना के इलाज के लिए सरकारी और प्राइवेट हॉस्पिटल दोनों जगह लोग भर्ती हो रहे हैं. प्राइवेट हॉस्पिटलों में तो मरीजों को भारी भरकम पैसे खर्च करने पड़ते हैं. ऐसे में अब इंश्योरेंस रेग्युलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी (IRDAI) खर्चे की लिस्ट जारी करने की तैयारी में है. हॉस्पिटल वाले इसी दायरे में मरीजों से चार्ज करेंगे.

    ये है रेट लिस्ट
    अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक IRDAI ने एक ड्राफ्ट तैयार किया है. इसके तहत अगर किसी के पास 5 लाख का इंश्योरेंस है तो फिर वो एक रूम के लिए हर रोज़ 5 हजार तक खर्च कर सकता है. ICU के लिए एक दिन का चार्ज 10 हज़ार रुपये रखा गया है. क्वारंटीन के लिए लिए हर दिन ज्यादा से ज्यादा 5 हज़ार रुपये लिए जा सकते हैं. 15 जून या उससे पहले नई दरें लागू करने के लिए कहा गया है.

    अब यहां इलाज कराने वालों को भी मिलेगा इंश्योरेंस कवर
    IRDA ने एक और अहम फैसला किया है कि अब टेम्परेरी हॉस्पिटल में इलाज कराने वाले कोरोना के मरीजों को इंश्योरेंस कवर दिया जाएगा. पहले इंश्योरेंस का कवर किसी हॉस्पिटल में इलाज कराने वालों को ही सिर्फ दिया जाता था. बता दें कि कोरोना के मरीजों का इलाज के लिए कई अलग वार्ड तैयार किए हैं जिसके तहत ट्रेन के कोच और बाकी कई बिल्डिंगों को भी शामिल किया गया है. अब ऐसे सेंटर में इलाज कराने वालों को भी इंश्योरेंस कंपनी खर्चा देगी.

    कितना होता है खर्चा
    बता दें कि दिल्ली, मुंबई और कोलकाता के प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती 6 दिन तक रहने वालों को करीब 2.6 लाख का खर्चा आता है. जबकि एक महीने तक हॉस्पिटल में रहने वाले मरीजों को करीब 16.14 लाख रुपये खर्च करने पड़ते हैं. मेडिकल इंश्योरेंस होने के बाद भी मरीजों को अपनी जेब से करीब 60 हज़ार से 1.38 लाख रुपये तक खर्च करने पड़ते हैं.

    ये भी पढ़ें:

    किसानों के लिए खुशखबरी! ये कंपनी खेती के लिए मुफ्त में दे रही है ट्रैक्टर

    मेरठ सहित पश्चिमी यूपी के इन 10 जिलों में बारिश की संभावना, ऑरेंज अलर्ट जारीundefined

    Tags: Coronavirus in India, Issue of License by IRDA

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर