अपना शहर चुनें

States

IPO: IRFC का शेयर अगले सप्ताह होगा एलॉट, शेयर आपको मिले या नहीं, इस तरह करें चेक

इंडियन रेलवे फाइनेंस कॉर्पोरेशन 25 जनवरी को शेयर अलॉटमेंट फाइनल करेगी.
इंडियन रेलवे फाइनेंस कॉर्पोरेशन 25 जनवरी को शेयर अलॉटमेंट फाइनल करेगी.

इंडियन रेलवे फाइनेंस कॉर्पोरेशन का आईपीओ सब्सक्राइब हो चुका है. 25 जनवरी को शेयर अलॉटमेंट फाइनल करेगी. जिन निवेशकों को इस IPO में शेयर एलॉट होंगे, उनके DEMAT अकाउंट में 28 जनवरी को शेयर जारी किए जाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 22, 2021, 10:38 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली.  इंडियन रेलवे फाइनेंस कॉर्पोरेशन (IRFC) का आईपीओ (IPO) 3.49 गुना सब्सक्राइब हुआ है. सिर्फ रिटेल निवेशकों की बात करें तो यह 3.66 गुना सब्सक्राइब हुआ है. अब इन निवेशकों को इसके शेयर अलॉट किए जाने हैं.
इंडियन रेलवे फाइनेंस कॉर्पोरेशन ने बाजार नियामक SEBI को जो जानकारी सौंपी है, उसके मुताबिक कंपनी अगले सप्ताह यानी 25 जनवरी को शेयर अलॉटमेंट फाइनल कर लेगी. जिन निवेशकों को इस IPO में शेयर एलॉट होंगे, उनके DEMAT अकाउंट में 28 जनवरी को शेयर जारी किए जाएंगे. वहीं, जिन लोगों को शेयर नहीं मिलेगा, उनके ब्लॉक किए गए फंड 27 जनवरी को उनके बैंक अकाउंट में वापस आ जाएगे. 3.66 गुना सब्सक्राइब होने का मतलब है कि 3.66 पर एक शेयर मिलेगा.

शेयर अलॉटमेंट स्टेटस ऐसे चेक करें
- सबसे पहले इस IPO की रजिस्ट्रार ASBA की बेबसाइट पर जाएं.
- इसके बाद Indian Railway Finance Corporation के IPO को सेलेक्ट करें.
- अगर एप्लीकेशन नंबर डाल रहे हैं तो एप्लीकेशन टाइप में ASBA या NON-ASBA सेलेक्ट करें और एप्लीकेशन नंबर एंटर करें.


- अगर DPID या Client ID डाल रहे हैं तो डिपोजडिटरी में NSDL या CDSL सेलेक्ट करें और DPID या Client ID एंटर करें.
- वहीं, अगर PAN सेलेक्ट कर रहे हैं तो पैन नंबर डालकर एंटर करे। शेयर एलॉटमेंट स्टेटस दिख जाएगा.

BSE की वेबसाइट पर ऐसे करें चेक
सबसे पहले www.bseindia.com पर जाएं.  फिर इश्यू टाइप में Equity सेलेक्ट करें. इसके बाद इश्यू के नाम में Indian Railway Finance Corporation को चुनें.  इसके बाद एप्लीकेशन नंबर भरें और पैन नंबर एंटर करने के बाद Search बटन पर क्लिक करें. शेयर शेयर एलॉटमेंट स्टेटस स्क्रीन पर आ जाएगा.

29 जनवरी को होगा लिस्ट
स्टॉक एक्सचेंज में IRFC का लिस्टिंग 29 जनवरी को होगी.  इसे BSE और NSE दोनों शेयर बाजारों में लिस्ट किया जाएगा. यानी 29 जनवरी से IRFC के स्टॉक्स की ट्रेडिंग शेयर मार्केट में शुरू हो जाएगी.  IRFC ने इस IPO के लिए 124 करोड़ इक्विटी शेयर जारी किए थे, जबकि उसे 435 करोड़ इक्विटी शेयर्स के लिए बोलियां प्राप्त हुई हैं. इस IPO में क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) के लिए आरक्षित रखा गया पोर्शन 3.78 गुना और नॉन-इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स के लिए रखा गया हिस्सा 2.67 गुना सब्सक्राइब हुआ है. वहीं, रिटेल इंवेस्टर्स ने इसे 3.66 गुना तो रेलवे के कर्मचारियों ने इसे 43.73 गुना सब्सक्राइब किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज