होम /न्यूज /व्यवसाय /ईशा अंबानी ने किया ऐलान, मुंबई में खुलेगा भारत का पहला बहु-कला सांस्कृतिक केंद्र NMACC

ईशा अंबानी ने किया ऐलान, मुंबई में खुलेगा भारत का पहला बहु-कला सांस्कृतिक केंद्र NMACC

ईशा अंबानी ने ऐलान किया कि कल्‍चरल सेंटर अगले साल दर्शकों के लिए खोल दिया जाएगा.

ईशा अंबानी ने ऐलान किया कि कल्‍चरल सेंटर अगले साल दर्शकों के लिए खोल दिया जाएगा.

नीता मुकेश अंबानी कल्चरल सेंटर (NMACC) के दरवाजे दर्शकों के लिए 31 मार्च 2023 को खोल दिए जाएंगे. लॉन्च के मौके पर तीन द ...अधिक पढ़ें

    हाइलाइट्स

    मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में खुलेगा नीता मुकेश अंबानी कल्चरल सेंटर.
    लॉन्‍च के दौरान राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय कलाकार अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे.
    कल्‍चरल सेंटर के लॉन्च के मौके पर तीन दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन होगा.

    मुंबई. रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) की निदेशक ईशा अंबानी (Isha Ambani) ने गुरुवार को मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में एक बहु-कला सांस्कृतिक केंद्र खोलने की घोषणा की है. इसका नाम नीता मुकेश अंबानी कल्चरल सेंटर (NMACC) होगा. यह केंद्र उनकी मां नीता एम अंबानी (Nita M Ambani) को समर्पित हैं. नीता अंबानी शिक्षाविद्, व्यवसायी, परोपकारी और लंबे समय से कला संरक्षक की भूमिका निभा रही हैं. कला के क्षेत्र में यह सांस्कृतिक केंद्र अपनी तरह का पहला केंद्र होगा.

    जियो वर्ल्ड सेंटर में NMACC को बनाया जाएगा
    मुंबई के जियो वर्ल्ड सेंटर में नीता मुकेश अंबानी कल्चरल सेंटर को बनाया जाएगा. इसमें एक तीन मंजिला इमारत में परफॉर्मिंग और विजुअल आर्ट्स का प्रदर्शन होगा. परफॉर्मिंग आर्ट के लिए ‘द ग्रैंड थिएटर, द स्टूडियो थिएटर और द क्यूब जैसे शानदार थिएटर बनाए जाएंगे. इन सभी में एडवांस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाएगा. भारतीय और अंतरराष्ट्रीय कलाकारों की प्रदर्शनी के लिए एक चार मंजिला आर्ट हाउस भी लॉन्च होगा.

    ये भी पढ़ें- बेहद खास है Jio की 5G कनेक्टेड एम्बुलेंस, मरीज के अस्पताल पहुंचने से पहले ही भेज देगी सारी डिटेल

    Isha Ambani, Nita Mukesh Ambani Cultural Centre, NMACC, Nita M Ambani, बहु-कला सांस्कृतिक केंद्र, ईशा अंबानी, नीता मुकेश अंबानी कल्चरल सेंटर, नीता मुकेश अंबानी

    ईशा अंबानी ने कहा कि मेरी मां नीता मुकेश अंबानी ने हमेशा एक ऐसा प्लेटफॉर्म बनाने का सपना देखा है, जहां दर्शक, कलाकार और रचनात्मक लोग इकट्ठा हो सकें.

    ‘कला, संस्कृति और भारत के लिए मेरी मां के जुनून की परिणति’
    ईशा अंबानी ने इस मौके पर कहा, “नीता मुकेश अंबानी सांस्कृतिक केंद्र सिर्फ एक स्पेस नहीं है. यह कला, संस्कृति और भारत के लिए मेरी मां के जुनून की परिणति है. उन्होंने हमेशा एक ऐसा प्लेटफॉर्म बनाने का सपना देखा है, जहां दर्शक, कलाकार और रचनात्मक लोग इकट्ठा हो सकें. एनएमएसीसी के लिए उनका विजन भारत की खूबियों को दुनिया के सामने पेश करना और दुनिया को भारत के और नजदीक लाना है.”

    ये भी पढ़ें- IMC 2022 : रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के सीएमडी मुकेश अंबानी ने 5जी की लॉन्चिंग के मौके पर कहीं ये 10 बड़ी बातें

    31 मार्च 2023 को खोल दिए जाएंगे NMACC के दरवाजे
    एनएमएसीसी के दरवाजे दर्शकों के लिए 31 मार्च 2023 को खोल दिए जाएंगे. लॉन्च के मौके पर तीन दिवसीय कार्यक्रम होंगे, जिसमें राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के कई जाने माने कलाकार अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे.

    (डिस्क्लेमर- नेटवर्क18 और टीवी18 कंपनियां चैनल/वेबसाइट का संचालन करती हैं, जिनका नियंत्रण इंडिपेंडेट मीडिया ट्रस्ट करता है, जिसमें रिलायंस इंडस्ट्रीज एकमात्र लाभार्थी है.)

    Tags: Isha Ambani, Mukesh ambani, Nita Ambani, Reliance, Reliance industries

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें