Home /News /business /

Job Alert! : फ्रेशर्स के लिए नौकरियों की बहार, अगले महीने तक IT Companies करेंगी लाखों भर्तियां, जानें पूरी डिटेल

Job Alert! : फ्रेशर्स के लिए नौकरियों की बहार, अगले महीने तक IT Companies करेंगी लाखों भर्तियां, जानें पूरी डिटेल

कंपनी ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि आईटी क्षेत्र में चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में एट्रीशन रेट 22.3 फीसदी रही है.

कंपनी ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि आईटी क्षेत्र में चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में एट्रीशन रेट 22.3 फीसदी रही है.

IT companies To Hire 3.6 Lakh Freshers : आईटी कंपनियों में एट्रीशन रेट दो दशक के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचने के बाद कंपनियां अब बड़ी संख्या में भर्तियां कर रही हैं. इसमें फ्रेशर्स की मांग ज्यादा है. अगले महीने यानी मार्च तक आईटी कंपनियां3.6 लाख फ्रेशर्स को नौकरी देंगी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. आईटी कंपनियों में एट्रीशन रेट (नौकरी छोड़ने की दर) दो दशक के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचने के बाद कंपनियां अब बड़ी संख्या में भर्तियां कर रही हैं. इसमें फ्रेशर्स (Freshers) की मांग ज्यादा है. अगले महीने यानी मार्च तक आईटी कंपनियां (IT Companies) 3.6 लाख फ्रेशर्स को नौकरी देंगी.

    मार्केट इंटेलिजेंस फर्म अनअर्थइनसाइट (Market Intelligence Firm Unearthinsight) ने बृहस्पतिवार को कहा कि महामारी के दौर में डिजिटलीकरण में तेजी से आईटी सेवाओं की मांग बढ़ी है. एट्रीशन रेट (Attrition Rate) बढ़ने की वजह से इस मांग को पूरा करने में दिक्कतें आ रही हैं. यही वजह है कि आईटी कंपनियों का पूरा जोर इस समय भर्तियां करने पर है.

    ये भी पढ़ें- Google में गलतियां निकालने पर ये शख्स बन गया करोड़पति, ईनाम की रकम जानकर रह जाएंगे हैरान‍!

    और बढ़ेगी नौकरियां छोड़ने की दर
    कंपनी ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि आईटी क्षेत्र में चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में एट्रीशन रेट 22.3 फीसदी रही है. इससे पिछली यानी दूसरी तिमाही में यह रेट 19.5 फीसदी थी, जबकि चौथी तिमाही में इसके 22 से 24 फीसदी के बीच रहने का अनुमान है. हालांकि, 2022-23 से इस स्थिति में सुधार होगा और इस दौरान नौकरी छोड़ने वाले लोगों की संख्या 16 से 18 फीसदी तक आने की संभावना है.

    ये भी पढ़ें- तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम को बालों की बिक्री से ही होगी 126 करोड़ रुपए की कमाई, लड्डू प्रसाद से 365 करोड़

    ज्यादा होगी कंपनियों की कमाई
    अनअर्थइनसाइट के फाउंडर एवं सीईओ गौरव वासु ने कहा कि पिछले कुछ हफ्तों के दौरान देश में गंभीर कोरोना महामारी की लहर के बावजूद आईटी उद्योग की वृद्धि बरकरार है. इस वित्त वर्ष में आईटी उद्योग की कमाई में बढ़ोतरी सबसे ज्यादा रहने की संभावना है.

    नए लोगों को नौकरियां देंगी 30 फीसदी कंपनियां
    एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया है कि इस साल की पहली छमाही यानी जनवरी से जून के दौरान फ्रेशर्स को नौकरी देने की कंपनियों की मंशा में पिछले साल के मुकाबले 30 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. टीमलीज एजटेक के अनुसार, इस साल की पहली छमाही में 47 फीसदी से अधिक कंपनियों ने फ्रेशर्स की नियुक्ति की मंशा जताई है. जनवरी-जून, 2021 में ऐसा कहने वाली कंपनियों की संख्या मात्र 17 फीसदी थी.

    Tags: Jobs

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर