बंगालः ममता बनर्जी ने बजट 2021 को बताया जन विरोधी, कहा- सब कुछ बेच दिया

बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए ममता ने कहा कि चिंता की कोई बात नहीं है. मां, माटी और मानुष की टीएमसी सरकार सत्ता में वापस आ रही है. (PIC: ANI)

Budget 2021: ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा कि वे हमेशा झूठे वादे करते हैं और देश के पहले पेपरलेस बजट में हर सेक्टर को बेचने की कोशिश हुई है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) द्वारा सोमवार को पेश किए गए केंद्रीय बजट (Union Budget) को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने जन विरोधी बताया है. ममता ने कहा कि वे हमेशा झूठे वादे करते हैं. भारत के पहले पेपरलेस बजट ने सब कुछ बेच दिया है. बजट में असंगठित क्षेत्र के लिए कुछ नहीं है. उन्होंने कहा कि चिंता की कोई बात नहीं है. मां, माटी और मानुष की टीएमसी सरकार सत्ता में वापस आ रही है. बीजेपी गैस से भरे गुब्बारे की तरह है. इससे पहले आम बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए तृणमूल कांग्रेस ने कहा कि शत-प्रतिशत ‘दूरदर्शिता रहित’ बजट है, जिसकी थीम ‘सेल इंडिया’ (भारत को बेचना) है.

    टीएमसी के राज्यसभा सांसद डेरेक ओब्रायन ने कहा, ‘‘भारत का पहला कागज रहित बजट शत-प्रतिशत दूरदर्शिता रहित बजट भी है. इस फर्जी बजट की थीम भारत को बेचना है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘रेलवे: बिक गया, हवाईअड्डे: बिक गए, बंदरगाह: बिक गए, बीमा कंपनियां: बिक गईं, पीएसयू: 23 बिक गए.’’ तृणमूल कांग्रेस सांसद ने दावा किया कि बजट में आम आदमी और किसानों की अनदेखी की गई है और यह अमीरों को और धनवान और गरीबों को और गरीब बनाएगा, वहीं मध्यम वर्ग को इसमें कुछ भी नहीं मिला है.



    बीजेपी नेताओं ने बजट को सराहा
    दूसरी ओर वरिष्ठ बीजेपी नेता और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा संसद में पेश किए गए आम बजट की सराहना करते हुए कहा कि यह ‘‘आत्मनिर्भर भारत’’ के लिए है और इससे अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी. सत्ताधारी बीजेपी के कई अन्य नेताओं ने पूंजीगत व्यय, वरिष्ठ नागरिकों (75 वर्ष के ऊपर) को कर में छूट और स्टार्ट अप्स में प्रोत्साहन राशि दिए जाने सहित कुछ अन्य घोषणाओं का स्वागत करते हुए आम बजट की सराहना की. बीजेपी महासचिव भूपेंद्र यादव ने कहा कि इस बजट से भारत के अवसंरचना, कृषि और स्वास्थ्य के क्षेत्र में बहुत मजबूती मिलेगी.

    पार्टी के प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने बजट की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह सभी के लिए घर पर जोर देता है. उन्होंने कहा कि समाज के विभिन्न वर्गों की जरूरतों के हिसाब से यह बजट संवेदनशील है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.