बिना काम किए इस शख्स को मिली 4.8 करोड़ रुपये की सैलरी, जानिए कैसे?

इटली के इस शख्स के खाते में हर महीने सैलरी आती रहती थी (Google Maps)

इटली के इस शख्स के खाते में हर महीने सैलरी आती रहती थी (Google Maps)

एक आश्चर्यजनक मामला सामने आया है. जहां एक शख्स सालों से जाॅब पर नहीं जाते हैं, बावजूद टाइम पर सैलरी मिल जाती है. कथिततौर पर एक अस्पताल में नौकरी करने वाला व्यक्ति बिना काम पर गए हर महीने सैलरी ले रहा था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 27, 2021, 12:16 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. एक आश्चर्यजनक मामला सामने आया है. जहां एक शख्स सालों से जाॅब पर नहीं जाते हैं, बावजूद टाइम पर सैलरी मिल जाती है. कथिततौर पर एक अस्पताल में नौकरी करने वाला व्यक्ति बिना काम पर गए हर महीने सैलरी ले रहा था. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ये शख्स बिना कोई नोटिस दिए पिछले 15 साल से काम पर नहीं जा रहा था और इस बीच सालों से हर महीने उसके अकाउंट में सैलरी भी आती रही. जब इस बात का खुलासा हुआ तब अधिकारी के होश उड़ गए. दरअसल, यह मामला इटली का है जहां एक शख्स बिना काम पर गए ही सैलरी पा रहे थे.

ले चुका है इतने रुपये सैलरी

ला स्टांपा की एक स्थानीय रिपोर्ट के अनुसार, जांच में घोटाले में शामिल सात संदिग्धों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया, जिसमें अस्पताल में विभिन्न कर्मचारी, अधिकारी और प्रबंधक शामिल हैं. इन पर "कार्यालय, जालसाजी और दुर्व्यवहार के आरोप लगाए गए हैं." इस व्यक्ति की उम्र 67 साल बताई जा रही है जिसे 15 साल में 5.3 5.38 लाख यूरो यानी करीब 4.8 करोड़ रुपये सैलरी मिली.

ये भी पढ़ें- RBI की चेतावनी: देशभर में बढ़ सकती है महंगाई! सप्लाई चेन होगी प्रभावित, बताई ये बड़ी वजह
जानें कैसे हुआ खुलासा?

मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस जांच में सामने आया है कि आरोपी ने 2005 में अपनी मैनेजर को धमकी दी थी, क्योंकि वो उसके खिलाफ अनुशासनात्मक रिपोर्ट दर्ज करने जा रही थी. हालांकि बाद में, मैनेजर रिटायर हो गई और कर्मचारी एब्सेंट रहने लगा. इस मामले का खुलासा तब हुआ जब पुलिस धोखाधड़ी और अनुपस्थित रहने के एक दूसरे मामले की जांच कर रही थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज