• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • 52 हफ्ते के सर्वोच्‍च स्‍तर पर ITC के शेयर, पिछले 3 सत्र में आई 11 फीसदी की तेजी, जानें कितने बढ़ सकते हैं दाम

52 हफ्ते के सर्वोच्‍च स्‍तर पर ITC के शेयर, पिछले 3 सत्र में आई 11 फीसदी की तेजी, जानें कितने बढ़ सकते हैं दाम

ITC के शेयर में आने वाले कुछ समय में अच्‍छा उछाल आने की उम्‍मीद की जा रही है.

ITC के शेयर में आने वाले कुछ समय में अच्‍छा उछाल आने की उम्‍मीद की जा रही है.

आईटीसी के शेयर (ITC Shares) तीन दिन में 11 फीसदी चढ़ चुके हैं. इस दौरान सेंसेक्स (Sensex) में सिर्फ 1.8 फीसदी की तेजी दर्ज की गई है. तकनीकी विश्‍लेषकों ने आईटीसी के शेयरों को बाय रेटिंग (Buy Rating) देते हुए इसके 250 रुपये के स्तर तक जाने की उम्मीद जताई है

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्‍ली. कृषि, एफएमसीजी, होटल्‍स और सिगरेट उत्‍पादन जैसे कई कारोबारों से जुड़ी कंपनी आईटीसी लिमिटेड के शेयरों (ITC Shares) में लगातार तीसरे कारोबारी सत्र में तेजी दर्ज की गई है. कंपनी के शेयर सोमवार यानी 20 सितंबर 2021 को 1.12 फीसदी की तेजी के साथ 233.75 रुपये पर बंद हुए. इंट्राडे ट्रेडिंग के दौरान शेयरों के भाव (Share Prices) 3.5 फीसदी की उछाल के साथ 239.40 पर पहुंच गए, जो इसके पिछले 52 हफ्तों का सर्वोच्‍च स्तर है. बता दें कि आईटीसी के शेयरों ने इससे पहले 9 फरवरी 2021 को 52 हफ्तों का उच्चतम स्तर 239.40 रुपये छुआ था.

    आईटीसी के शेयर में 5 फीसदी तेजी की अभी भी है गुंजाइश
    आईटीसी के शेयर पिछले तीन दिन में 11 फीसदी चढ़ चुके हैं. इस दौरान बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज के संवेदी सूचकांक सेंसेक्स (Sensex) में सिर्फ 1.8 फीसदी की तेजी दर्ज की गई है. कई तकनीकी विश्‍लेषकों ने आईटीसी के शेयरों को बाय रेटिंग (Buy Rating) देते हुए इसके 250 रुपये के स्तर तक जाने की उम्मीद जताई है, जो उसके मौजूदा भाव से 4.4 फीसदी ज्यादा है. एक ग्लोबल ब्रोकरेज फर्म ने सोमवार को जारी रिपोर्ट में कहा है कि आईटीसी की सिगरेट बिक्री और आमदनी में रिकवरी शुरू हो गई है. इससे आने वाली तिमाही में कंपनी बेहतर नतीजे पेश कर सकती है. साथ ही कहा कि कंपनी के शेयरों का भाव इस स्तर पर आकर्षक है. इसमें करीब 5 फीसदी तेजी की अभी भी गुंजाइश है.

    ये भी पढ़ें- देश का सबसे बड़ा बैंक दे रहा हर महीने 50 हजार रुपये से ज्‍यादा कमाई का मौका, जानें कौन-से दस्‍तावेज कराने होंगे जमा

    तंबाकू पर एडिशनल टैक्‍स या सेस नहीं लगने से होगा फायदा
    ब्रोकरेज फर्म ने कहा कि जीएसटी काउंसिल की बैठक में सिगरेट और तंबाकू पर किसी अतिरिक्त टैक्स या सेस लगाने का ऐलान नहीं हुआ. इसका आईटीसी को फायदा मिलेगा. ब्रोकरेज फर्म ने आईटीसी पर आउटपरफॉर्म की रेटिंग बरकरार रखी है और स्टॉक का टारगेट प्राइस 275 रुपये से बढ़ाकर 300 रुपये कर दिया है. मौजूदा वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कोरोना महामारी की दूसरी लहर के चलते आईटीसी के सिगरेट की बिक्री प्रभावित हुई थी. दो साल पहले की तुलना में इसमें 21 फीसदी की बड़ी गिरावट दर्ज की गई थी. हालांकि, आर्थिक पाबंदियां हटने के बाद इसमें तेजी देखी जा रही है, जिसकी वजह से कंपनी के शेयर लगातार ऊपर जा रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज