• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • आईपीओ से पहले Ixigo का बड़ा कदम, बस टिकट बुकिंग प्लेटफॉर्म AbhiBus का किया अधिग्रहण

आईपीओ से पहले Ixigo का बड़ा कदम, बस टिकट बुकिंग प्लेटफॉर्म AbhiBus का किया अधिग्रहण

इक्जिगो ने अभीबस से पहले ट्रेन बुकिंग ऐप Confirmtkt का किया था अधिग्रहण.

इक्जिगो ने अभीबस से पहले ट्रेन बुकिंग ऐप Confirmtkt का किया था अधिग्रहण.

इक्जिगो (Ixigo) की पैरेंट कंपनी ल ट्रैवेन्यूज टेक्नोलॉजी लिमिटेड ने बस टिकटिंग प्लेटफॉर्म अभीबस (Abhibus) के कारोबार का अधिग्रहण कर लिया है.

  • Share this:

    हैदराबाद. आर्टिफिशिएल इंटेलिजेंस बेस्ड ट्रैवल ऐप इक्जिगो (Ixigo) की पैरेंट कंपनी ल ट्रैवेन्यूज टेक्नोलॉजी लिमिटेड (Le Travenues Technology) ने हैदराबाद स्थित बस टिकटिंग और एग्रीगेशन प्लेटफॉर्म अभीबस (Abhibus) के कारोबार और ऑपरेशंस का अधिग्रहण कर लिया है. बता दें कि आईपीओ लाने की तैयारी में लगी इक्जिगो द्वारा किया गया साल 2021 में यह दूसरा अधिग्रहण है. इसके पहले इसने ट्रेन बुकिंग ऐप कंफर्मटिकट (Confirmtkt) का अधिग्रहण किया था.

    कंपनी ने डील वैल्यू की जानकारी दिए बिना एक बयान में कहा कि यह अधिग्रहण कैश और इक्सिगो के शेयर के रूप में किया गया. बयान के मुताबिक, अपने फाउंडर सुधाकर रेड्डी चिरा के नेतृत्व में अभीबस की टीम इक्सिगो टीम में शामिल हो गई है और सभी इंटलेक्चुअल प्रॉपर्टी, ब्रांड, टेक्नोलॉजी और ऑपरेशंस को इक्सिगो में स्थानांतरित किया जा रहा है.

    ये भी पढ़ें- 7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों के DA में हुई बढ़ोत्तरी, जानिए किस-किस राज्य के कर्मचारियों की सैलरी में होगा इजाफा?

    इक्जिगो के को-फाउंडर आलोक बाजपेयी और रजनीश कुमार ने कहा कि अभीबस एक इनोवेटिव और हाईग्रोथ वाली कंपनी है. तमाम स्टेट रोड ट्रांसपोर्टेशन कंपनियों के साथ ही प्राइवेट ऑपरेटरों के साथ इसके अच्छे कारोबारी संबंध है.

    जाना माना बस टिकटिंग ब्रांड है अभीबस
    तमाम राज्यों में अभीबस एक जाना माना बस टिकटिंग ब्रांड है. अभीबस का वैल्यूएशन साल 2020 में 585 अरब रुपये किया गया था. इंडस्टी रिपोर्ट के मुताबिक, अभीबस  वित्त 2020 में भारत की दूसरी सबसे बड़ी बस एग्रीगेटर थी जिसने इस अवधि में प्रतिदिन अपने प्लेटफॉर्म के जरिए 26,000 बस टिकट बेचे हैं. देश के शहरी और ग्रामीण इलाकों में बस ट्रैवलिंग परिवहन का सबसे बड़ा साधन है. करीब 65 फीसदी लोग बसों के जरिए ही यात्रा करते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज