अपना शहर चुनें

States

कश्मीर के लिए एयरलाइन की पहल, यात्रियों को पूरा पैसा लौटाएंगी एयरलाइंस

एयरलाइन कंपनियों ने सरकार के आदेश पर फ्लाइट कैंसिल और यात्रा तारीख में बदलाव होने पर लगने वाले चार्ज को तो खत्म कर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 3, 2019, 3:23 PM IST
  • Share this:
अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों के लिए जल्द से जल्द कश्मीर छोड़ने के आदेश के बाद श्रीनगर से उड़ने वाली फ्लाइट्स का किराया आसमान पर पहुंच गया है. श्रीनगर और जम्मू से उड़ान भरने वाले विमानों का किराया 25 हजार रुपये तक पहुंच गया. हालांकि एयरलाइन कंपनियों ने सरकार के आदेश पर फ्लाइट कैंसिल और यात्रा तारीख में बदलाव होने पर लगने वाले चार्ज को तो खत्म कर दिया है.

DGCA ने एयरलाइंस को दिए निर्देश
डीजीसीए ने सभी एयरलाइंस को स्टैंड बाय मोड में रहने को कहा है. इस एडवाइजरी के मुताबिक आतंकी हमले की आशंका के चलते अमरनाथ यात्रियों से तत्काल घाटी छोड़ने को कहा गया है. हवाई कंपनियों से कहा गया है कि वो कम समय में श्रीनगर में ज्यादा विमान भेजने के लिए तैयार रहें. वहीं हवाई कंपनियों ने भी यात्रियों को टिकट रद्द करने पर चार्ज लेने से मना कर दिया है.


यात्रियों को छूट की पेशकश


जम्मू कश्मीर में वर्तमान हालात के मद्देनजर एयर इंडिया (Air India) ने 15 अगस्त तक श्रीनगर तक जाने वाली या वहां से आने वाली अपनी सभी उड़ानों को रिशेड्यूल किए जाने या रद्द किए जाने पर पूरा किराया लौटाने का फैसला किया है. एयर एशिया (AirAsia) ने भी 2 से 5 अगस्त तक की अपनी उड़ानों पर ऐसी ही घोषणा की है. इसके अलावा विस्तारा (Vistara) एयरलाइन्स ने 2 अगस्त से 9 अगस्त तक श्रीनगर से जुड़ी उड़ानों को रिशेड्यूल या रद्द किए जाने पर पूरा किराया लौटाने का ऐलान किया है.

ये भी पढ़ें: RBI का ऐतिहासिक फैसला! अब समय से पहले लोन चुकाने पर पेनल्टी नहीं, आपके बचेंगे पैसे

इंडिगो ने अपने ट्विटर पेज पर जानकारी दी कि श्रीनगर में ताजा सुरक्षा स्थिति के मद्देनजर और सरकार की एडवाइजरी के बाद वह यात्रियों को फ्लाइट्स रि-शेड्यूल करने या फिर कैंसिल करने में पूरी छूट देरही है. यह छूट नौ अगस्‍त तक जारी रहेगी. इसके अलावा विस्‍तारा एयरलाइंस की तरफ से भी यात्रियों को रियायत देने की बात कही गई है.

ये भी पढ़ेंं: PNB ग्राहकों के लिए खबर! बैंक एफडी में किया बड़ा बदलाव
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज