Home /News /business /

Jandhan Account: जनधन खाताधारकों को डिजिटल ट्रांजैक्शन पर नहीं लगेगा कोई चार्ज, SBI ने जारी की सूचना

Jandhan Account: जनधन खाताधारकों को डिजिटल ट्रांजैक्शन पर नहीं लगेगा कोई चार्ज, SBI ने जारी की सूचना

अगर आप भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India-SBI) के ग्राहक हैं तो आपके लिए यह काम की खबर हो सकती है

अगर आप भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India-SBI) के ग्राहक हैं तो आपके लिए यह काम की खबर हो सकती है

Jandhan Account- अगर आपका वित्तीय समावेशन के तहत स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) में खुला है तो ये खबर आपके काम की है. दरअसल, बैंक ने बताया है कि इन ग्राहकों से डिजिटल ट्रांजैक्शन पर कोई शुल्क नहीं ले रहा है. इन ग्राहकों को 70,193 बैंक मित्रों के सशक्त नेटवर्क द्वारा सेवाएं दी जाती हैं. बैंक ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. अगर आपका वित्तीय समावेशन के तहत स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) में खुला है तो ये खबर आपके काम की है. दरअसल, बैंक ने बताया है कि इन ग्राहकों से डिजिटल ट्रांजैक्शन पर कोई शुल्क नहीं ले रहा है. इन ग्राहकों को 70,193 बैंक मित्रों के सशक्त नेटवर्क द्वारा सेवाएं दी जाती हैं. बैंक ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है.

    बैंक ने बयान में कहा कि 22 नवंबर 2021 को एक खबर आई थी कि एसबीआई ग्राहकों से डिजिटल लेनदेन पर वसूले गए शुल्क को वापस नहीं कर रहा है. बैंक ने कहा कि यह खबर झूठी है कि ग्राहकों से डिजिटल लेनदेन पर लिए गए चार्ज को वापस नहीं कर रहा है. वे पुष्टि करते हैं कि बैंक इस संबंध में सरकार के आदेशों और नियामक निर्देशों का पूरी तरह से अनुपालन कर रहा है.

    बैंक ने कहा कि बैंक मित्र या बिजनेस करेस्पोंडेंट चैनल में, ग्रामीण और सेमी अर्बन क्षेत्रों में ग्राहकों को बैंकिंग और सूक्ष्म बीमा सेवाएं असिस्टेड मोड में दी जाती हैं.

    ये भी पढ़ें: खुशखबरी! बैंक ऑफ इंडिया बेच रहा सस्ते घर, जानिए किस दिन होगी नीलामी?

    1 जनवरी 2020 से डिजिटल ट्रांजैक्शन इन ग्राहकों के लिए है फ्री
    स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने 1 जनवरी 2020 से वित्तीय समावेश वाले ग्राहकों के लिए सभी डिजिटल लेनदेन को निःशुल्क कर दिया है. बयान में कहा गया है कि इसके अलावा एक महीने में अधिकतम चार कैश विद्ड्रॉल फ्री हैं. पूरी तरह से फ्री डिजिटल लेनदेन और चार फ्री कैश विद्ड्रॉल इन ग्राहकों को उनकी सभी बैंकिंग जरूरतों को पूरा करने में सक्षम बना रहे हैं.

    ऐसे पता करें अपना बैलेंस 
    अगर आपका एसबीआई में खाता है तो आपको कस्टमर केयर नंबर 18004253800 और 1800112211 पर कॉल करनी होगी. इसके बाद में अपनी भाषा को सलेक्ट करना होगा. बैलेंस और लास्ट पांच टांजेक्शन जानने के लिए “1” दबाएं. अब आपको अपना बैलेंस पता लग जाएगा. इसके अलावा भारतीय स्टेट बैंक के खाताधारक अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 92237 66666 पर कॉल करके ऐसा कर सकते हैं.

    Tags: Business news in hindi, Jandhan account, Pm Jandhan, Sbi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर