जापानी बैंक MUFG ने अडाणी रियल्टी से BKC में 30,000 वर्ग फुट जगह लीज पर ली, 10 साल का किराया 90 करोड़ रुपये

जापानी बैंक MUFG ने अडाणी रियल्टी से BKC में 30,000 वर्ग फुट जगह लीज पर ली, 10 साल का किराया 90 करोड़ रुपये
जापान का सबसे बड़े बैंक एमयूएफजी (MUFG)

एमयूएफजी (MUFG) ने अडाणी रियल्टी के व्यावसायिक भवन अडाणी एस्पायर में करीब 30,000 वर्ग फुट जगह पट्टे पर ली है. इसका 10 साल का किराया करीब 90 करोड़ रुपये है.

  • Share this:
मुंबई. जापान के सबसे बड़े बैंक एमयूएफजी (MUFG) ने बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (BKC) में अडाणी रियल्टी के कमर्शियल बिल्डिंग में करीब 30,000 वर्ग फुट जगह 90 करोड़ रुपये में 10 साल के लीज पर ली है. सूत्रों ने यह जानकारी दी. बैंक ने 1953 में मुंबई में अपना परिचालन शुरू किया था. बैंक का मुख्यालय कई साल तक नरीमन प्वाइंट पर था. अब बैंक अपने मुख्यालय को बीकेसी में स्थानांतरित कर रहा है. जापान में इस बैंक की स्थापना 1919 में हुई थी. बैंक 2004 में मुंबई के केंद्रीय वित्तीय केंद्र नरीमन प्वाइंट में स्थानांतरित हुआ था.

10 साल का किराया 90 करोड़ रुपये
एक सूत्र ने बताया कि बैंक ने अडाणी रियल्टी के व्यावसायिक भवन अडाणी एस्पायर में करीब 30,000 वर्ग फुट जगह पट्टे पर ली है. इसका 10 साल का किराया करीब 90 करोड़ रुपये है. बैंक ने बीकेसी में स्थानांतरित होने का फैसला इस वजह से लिया है क्योंकि यहां पहले से कई बैंक काम कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- अब सोच-समझकर कर करें ट्रांजैक्शन, छोटे और रोजमर्रा के खर्चों पर भी है IT डिपार्टमेंट की नजर
अडाणी रियल्टी ने इसपर कोई टिप्पणी नहीं की. वहीं एमयूएफजी बैंक को भेजे गए ई-मेल का जवाब नहीं मिला. इस सौदे की सलाहकार जेएलएल इंडिया ने भी किसी तरह की टिप्पणी से इनकार किया. बैंक की वेबसाइट के अनुसार, मुंबई में इसका कार्यालय भारत में MUFG के संचालन केंद्र के रूप में कार्य करता है.



वेबसाइट के मुताबिक, बैंक की देश भर में पांच जगहों पर मौजूदगी है और भारत में अपना कारोबार स्थापित करने या बढ़ाने वाले जापानी और वैश्विक कॉर्पोरेट्स की बैंकिंग जरूरतों को पूरा करता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading