Black Lives Matter को लेकर गुस्साए एक शख्स ने जेफ बेज़ोस को भेजा मेल, देखें क्या मिला जवाब

Black Lives Matter को लेकर गुस्साए एक शख्स ने जेफ बेज़ोस को भेजा मेल, देखें क्या मिला जवाब
अमेज़न के संस्थापक जेफ बेज़ोस

अमेजन की वेबसाइट पर एक बैनर को लेकर एक ग्राहक ने जेफ बेज़ोस को ईमेल भेजकर अपनी नाराजगी जताई. इसके बाद बेज़ोस ने जो जवाब दिया उसका एक स्क्रीनशॉट अपने इंस्टाग्राम पर भी शेयर किया.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. Black Lives Matter मूवमेंट को लेकर एक ग्राहक ने अमेजन के संस्थापक और दुनिया के सबसे अमीर शख्स जेफ बेज़ोस को ईमेल भेजा था. इसके बाद जेफ बेज़ोस (Jeff Bezos) ने खुद इस व्यक्ति को रिप्लाई किया. बेज़ोस ने दोनों ईमेल का सक्रीनशॉट अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर भी किया. दरअसल, अमेजन की वेबसाइट पर दायीं तरफ “Black Lives Matter” बैनर लगा हुआ है, जिसपर क्लिक करने के बाद अमेजन के ब्लॉग पोस्ट खुल जाता है.

ग्राहक ने मेल में क्या लिखा?
इसी बैनर के संदर्भ में ग्राहक ने जेफ बेजोस को भेजे गए ईमेल में लिखा, 'यह परेशान करने वाली बात है कि आप अमेजन की वेबसाइट पर जाएं और आपको BLACK LIVES MATTER देखने को मिले.' ग्राहक ने आगे लिखा कि मैं जानता हूं कि दूसरे लोगों से आपको ये सुनने को मिलेगा कि ALL LIVES MATTER.

जेफ बेज़ोस ने दिया ये जवाब



बेज़ोस ने अलोचना के जवाब में लिखा कि “Black lives matter” का मतलब यह नहीं है कि दूसरों की जिंदगी के कोई मायने नहीं है. Black lives नस्लभेद के बारे में बात करना है और यह हमारे कानून प्रवर्तन और न्याय प्रणाली में ब्लैक लोगों के लिए असंतुलित जोखिम के बारे में भी बात करता है.





 




View this post on Instagram




 

I got this email from a customer and wanted to share my response.


A post shared by Jeff Bezos (@jeffbezos) on





यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस संकट के बीच मालामाल हुए ये लोग, 43 लाख करोड़ रुपये बढ़ी संपत्ति

उन्होंने निजी जिंदगी की बात करते हुए कहा, 'मेरा बेटा 20 साल का है और मुझे इस बात की चिंता नहीं होती है कि उसे किसी गिरफ्तारी में जान से मार दिया जाएगा' उन्होंने आगे कहा कि ब्लैक मां—बाप यह बात नहीं कह सकते हैं.

अपने जवाब में उन्होंने दोबार जोर देते हुए लिखा कि वो मौजूदा विरोध प्रदशर्न के सपोर्ट में हैं और उनका यह पक्ष नहीं बदलेगा.

मार्क जकरबर्ग ने भी अपने कर्मचारियों लिखा है ईमेल
बता दें कि केवल जेफ बेज़ोस ही नहीं बल्कि मार्क जकरबर्ग ने भी Black Lives Matter मूवमेंट पर अपने कर्मचारियों को ईमेल भेजा है और उनसे फेसबुक के कॉन्टेन्ट पॉलिसी को रिव्यू करने का वादा किया है. जकरबर्ग ने भी एक पोस्ट में लिखा, 'ब्लैक समुदाय के लोगों के लिए: मैं आपके साथ खड़ा हूं. आपकी जिंदगी मायने रखती है, ब्लैक ​की जिंदगी मायने रखती है.'

यह भी पढ़ें: कभी इंटर्न से बन गए थे कॉफी किंग, अब बिक रही है उनकी कंपनी
First published: June 6, 2020, 10:33 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading