अपना शहर चुनें

States

जेट के घरेलू पायलटों ने SBI को लिखा पत्र, बकाया वेतन भुगतान की मांग की

SBI की अगुवाई में कर्जदाताओं के समूह द्वारा नरेश गोयल की कंपनी के अधिग्रहण के एक दिन बाद एनएजी ने यह मांग रखी है.
SBI की अगुवाई में कर्जदाताओं के समूह द्वारा नरेश गोयल की कंपनी के अधिग्रहण के एक दिन बाद एनएजी ने यह मांग रखी है.

SBI की अगुवाई में कर्जदाताओं के समूह द्वारा नरेश गोयल की कंपनी के अधिग्रहण के एक दिन बाद एनएजी ने यह मांग रखी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2019, 8:28 PM IST
  • Share this:
जेट एयरवेज (Jet Airways) के घरेलू पायलटों के निकाय नेशनल एविएटर्स गिल्ड (NAG) ने बकाया वेतन भुगतान को लेकर भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के चेयरमैन रजनीश कुमार को पत्र लिखा है और उनसे मिलने का समय मांगा है. SBI की अगुवाई वाले कर्जदाताओं के समूह द्वारा नरेश गोयल की कंपनी के अधिग्रहण के एक दिन बाद एनएजी ने यह मांग रखी है. (ये भी पढ़ें: RBI के पूर्व गवर्नर ने भारत की 7% ग्रोथ पर जताया संदेह, कही ये बातें!)

गिल्ड ने पिछले सप्ताह घोषणा की थी कि अगर उनके बकाये वेतन का भुगतान और कंपनी को पटरी पर लाने की रूपरेखा 31 मार्च तक उपलब्ध नहीं कराई जाती है, तो उसके 1,100 सदस्य एक अप्रैल से उड़ान रोक देंगे. कंपनी में चल रही उठा-पटक के बीच जेट एयरवेज के संस्थापक और चेयरमैन नरेश गोयल तथा निदेशक मंडल में शामिल उनकी पत्नी अनीता गोयल ने पद से हटने का निर्णय किया. साथ ही उनकी हिस्सेदारी मौजूदा 50.1 फीसदी से घटकर 25.5 फीसदी पर आ गयी.

इस बदलाव के साथ एतिहाद की हिस्सेदारी भी घटकर 12 फीसदी पर आ गई है. जेट एयरवेज के निदेशक मंडल से उसे अपने सदस्य को भी हटाना पड़ा है. समझौते के तहत एसबीआई की अगुवाई में बैंक तत्काल 1,500 करोड़ रुपये की पूंजी एयरलाइंस में डालेंगे तथा 9,700 करोड़ रुपये के कर्ज को इक्विटी में तब्दील करेंगे.



ये भी पढ़ें: कांग्रेस सत्ता में आई तो मिलेंगे 72 हज़ार रुपये सालाना, अभी से तैयार कर लें ये 6 डॉक्यूमेंट
नई पूंजी के साथ कंपनी में बैंकों की हिस्सेदारी 50.1 फीसदी पर आ गई है. एनएजी के महासचिव तेज सूद ने कुमार को भेजे ई-मेल में कहा, हम आपसे हमें तथा इंजीनियरों को हो रही मुश्किलों को दूर करने का आग्रह करते हैं. इसके लिए जेट का नया प्रबंधन यह सुनिश्चित करे कि लंबित वेतन भुगतान में और विलम्ब न हो.

उन्होंने जेट को पटरी पर लाने के लिए एसबीआई को धन्यवाद दिया और उनसे मुलाकात का समय मांगा. गिल्ड जेट में कार्यरत 1,600 पायलटों में से 1,100 पायलटों का प्रतिनिधत्व करता है. सूद ने नए प्रबंधन को एयरलाइन को पटरी पर लाने के लिए हर संभव सहायता का आश्वासन दिया.

ये भी पढ़ें: PM श्रम योगी मानधन पेंशन योजना में नाम दर्ज करवाने का है ये तरीका, जानें पूरा प्रोसेस!

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज