लाइव टीवी

जेट एयरवेज मामले पर DGCA की बैठक खत्म, यात्रियों के हित में हुए ये बड़े फैसले!

News18Hindi
Updated: March 19, 2019, 5:17 PM IST

DGCA ने जेट एयरवेज को कैंसिलेशन की पूर्व सूचना यात्रियों को देने और सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने का आदेश दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 19, 2019, 5:17 PM IST
  • Share this:
वित्तीय संकट से जूझ रही प्राइवेट एयरलाइन जेट एयरवेज (Jet Airways) को लेकर DGCA की बैठक खत्म हो गई है. DGCA ने कहा है कि जेट एयरवेज की एवडवांस बुकिंग पर फिलहाल रोक नहीं लगेगी. DGCA ने जेट एयरवेज को कैंसिलेशन की पूर्व सूचना यात्रियों को देने और सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने का आदेश दिया है. बता दें कि सरकार ने जेट एयरवेज मामले पर डीजीसीए को तुरंत इमरजेंसी मीटिंग बुलाने को कहा था. साथ ही, जेट एयरवेज से रिपोर्ट मांगी थी. (ये भी पढ़ें: खुशखबरी! घर खरीदारों को बड़ी राहत, GST काउंसिल ने मंजूर किए नए नियम)

3 महीने का नहीं मिला वेतन
जेट एयरवेज ने एयरक्राफ्ट इंजीनियर्स को 3 महीने का वेतन नहीं दिया है. Jet Airways के चेयरमैन नरेश गोयल ने अपने कर्मचारियों को पत्र लिखकर कंपनी पर भरोसा बनाए रखने को कहा है. गोयल ने कहा, स्थिरता बहाल करने के प्रयास किए जा रहे हैं, जिसकी कंपनी को इस समय बहुत जरूरत है. इसके साथ ही परिचालन को भी बहुत जल्द सुचारू बना लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: खुशखबरी! सरकारी कर्मचारियों को मिला बड़ा तोहफा, बदल गया 20 साल पुराना नियम

जेट एयरवेज में यात्रा करना जोखिम भरा
जेट एयरक्राफ्ट इंजीनियर्स वेलफेयर एसोसिएशन (जेएएमईडब्ल्यूए) ने डीजीसीए को एक पत्र में लिखा है, ‘हमारे लिए अपनी वित्तीय जरूरतों को पूरा करना मुश्किल हो गया है. इसके परिणामस्वरूप विमान इंजीनियरों की मनोवैज्ञानिक स्थिति पर बुरा प्रभाव पड़ा है और यह उनके काम को भी प्रभावित करता है. और ऐसे में देश और विदेश में उड़ान भरने वाले जेट एयरवेज के विमानों की सुरक्षा जोखिम पर है.

ये भी पढ़ें: 1 अप्रैल से स्मार्ट हो जाएगा आपका बिजली मीटर, आपको मिलेगा ये फायदा
Loading...

जेट एयरवेज के पायलटों की बैठक
जेट एयरवेज के घरेलू पायलटों के निकाय नेशनल एविएटर्स गिल्ड (NAG) की आज यानी मंगलवार को सालाना आम बैठक होने वाली है. इय बैठक में जेट एयरवेज में चल रहे संकट पर चर्चा होने की उम्‍मीद है. बता दें कि जेट एयरवेज अपने इंजीनियरों और पायलटों सहित अन्य वरिष्ठ कर्मचारियों को तीन महीने से अधिक से वेतन नहीं दे पाई है. नेशनल एविएटर्स गिल्ड 1,000 घरेलू पायलटों का प्रतिनिधित्व करती है.



(रोहन सिंह, संवाददाता, सीएनबीसी आवाज़)

ये भी पढ़ें: सावधान! अगर नहीं किया यह काम, तो 1 अप्रैल से बेकार हो जाएगा यहां लगाया हुआ पैसा

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 19, 2019, 5:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...