झुनझुनवाला और दमानी की निवेश वाली इस कंपनी ने 1 महीने में दिया 100% रिटर्न! आपके पास भी है क्या ?

मुंबई बेस्ड इस रियल एस्टेट कंपनी का m-cap 530 करोड़ रुपये है

मुंबई बेस्ड इस रियल एस्टेट कंपनी का m-cap 530 करोड़ रुपये है

Prozone Intu Properties के स्टॉक्स में पिछले 3 कारोबारी सत्रों में लगातार 10% अपर सर्किट लगा है. आज भी इसके शेयर मे प्री-मार्केट आवर में ही 10% अपरसर्किट लग गया है और यह Penny Stock अपने 52-Weeks High 34.80 रुपये तक पहुंच गया.

  • Share this:

नई दिल्ली. शेयर मार्केट (Share market) के बिग बुल (Big Bull) कहलाने वाले राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) और DMart के मालिक राधाकिशन दमानी (Radhakishan Damani) दोनों को ही देश के सबसे बड़े निवेशकों में गिना जाता है. ये दोनों बाजार की नब्ज को समझतें हैं और जानते हैं कि उन्हें किस कंपनी पर दांव लगाना है और किससे दूरी बनाकर रहना है. ये दोनों दिग्गज निवेशक मल्टीबैगर स्टॉक्स को पहचानने में माहिर हैं. राकेश झुनझुनवाला और राधाकिशन दमानी ने एक रियल एस्टेट कंपनी प्रोजोन इंटु प्रोपर्टीज (Prozone Intu Properties) ने पिछले एक महीने में अपने निवेशकों को 100% से अधिक रिटर्न दिया है. जबकि, पिछले 4 कारोबारी सत्रों में ही कंपनी के शेयर 68% से अधिक चढ़े हैं. मई के पहले कारोबारी दिन यानी 3 मई के इसके शेयर की कीमत 17.10 रुपये था जो अब 34.80 रुपये तक पहुंच गई है.


कारोबारी सत्रों में लगातार 10% अपर सर्किट लगा


Prozone Intu Properties के स्टॉक्स में पिछले 3 कारोबारी सत्रों में लगातार 10% अपर सर्किट लगा है. आज भी इसके शेयर मे प्री-मार्केट आवर में ही 10% अपरसर्किट लग गया है और यह Penny Stock अपने 52-Weeks High 34.80 रुपये तक पहुंच गया. मुंबई बेस्ड इस रियल एस्टेट कंपनी का m-cap 530 करोड़ रुपये है. एक्सपर्ट्स ने रिटेल इनवेस्टर्स को Prozone Intu Properties को देखने की सलाह दी है. 


ये भी पढ़ें - मोदी सरकार ने पेट्रोलियम का स्टोरेज करने के लिए खेला बड़ा दांव, जानें सब कुछ



इतनी है दोनों की हिस्सेदारी 


आपको बता दें कि Prozone Intu Properties में राकेश झुनझुनवाला की 2.06% हिस्सेदारी है और राधाकिशन दमानी के पास कंपनी के 1.26% शेयर हैं. यह कंपनी डेट फ्री है यानी इस पर कोई कर्ज नहीं है और इसके कुल ऐसेट्स 2000 करोड़ रुपये से अधिक के हैं. हालांकि, इस कंपनी के शेयर की कीमत दिसंबर 2017 में 78 रुपये थी, जो अप्रैल 2021 में गिरकर 15 रुपये तक पहुंच गई. 




झुनझुनवाला ने बताया था सफलता का राज


बिग बुल कहे जाने वाले झुनझुनवाला ने एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा, "मैं हमेशा से भारत को लेकर बुलिश रहा हूं और मैंने देश के स्टॉक मार्केट में अच्छा फायदा कमाया है. पिछले कुछ दशकों में भारत ने तेजी से ग्रोथ की है." उनका कहना है कि सफल निवेश के लिए उन्होंने हमेशा सही वैल्यूएशन, फंडामेंटल्स और फ्यूचर पर ध्यान दिया है. उन्होंने बताया कि 1985 से उन्हें इससे कामयाबी मिली है. झुनझुनवाला का कहना था, "मार्केट किंग है और हमें इसे स्वीकार करना होगा. इससे सीखने की जरूरत है. मार्केट में कोई हर्षद मेहता नहीं है. यह इस तरह से नहीं ऑपरेट होता. ऐसी कहानी पूरी तरह नकली है.'

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज