जियो बना भारत का सबसे मजबूत ब्रांड और दुनिया का सबसे मजबूत टेलीकॉम ऑपरेटर

रिलायंस जियो

रिलायंस जियो

ब्रांड फाइनेंस 2021 रिपोर्ट (Brand Finance 2021 Report) के मुताबिक, जियो अब दुनिया का सबसे मजबूत टेलीकॉम ऑपरेटर बन गया है.

  • Share this:

नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) भारत का सबसे मजबूत ब्रांड बन गया है. इसके अलावा रिलायंस जियो अब दुनिया का सबसे मजबूत टेलीकॉम ऑपरेटर बन गया है. ब्रांड फाइनेंस 2021 रिपोर्ट (Brand Finance 2021 Report) में यह बात सामने आई है.

भारत के सबसे बड़े दूरसंचार ऑपरेटर को यूजर्स और निवेशक के विश्वास और समग्र व्यावसायिक प्रदर्शन के आधार पर भारत में सभी ब्रांडों में शीर्ष स्थान पर रखा गया है. मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के स्वामित्व वाला ब्रांड रिलायंस जियो 2020 के सर्वेक्षण के अनुसार भारत में दूसरे सबसे मजबूत ब्रांड के रूप में था और अब टॉप पर है.

ये भी पढ़ें- Export Business के मोर्चे पर अच्‍छी खबर! जून 2021 के पहले हफ्ते में बढ़कर पहुंचा 7.71 अरब डॉलर

टेक्नोलॉजी पर अभूतपूर्व काम
इसके अलावा रिपोर्ट में कहा गया है, ''रिलायंस जियो ने भारत में यूजर्स स्पेस में ग्राहक केंद्रित ऑपरेशंस और निवेशक हित के साथ अपना प्रभुत्व बनाए रखा है. भारत में बाजार हिस्सेदारी के हिसाब से सबसे बड़े टेलीकॉम ऑपरेटर जियो ने टेक्नोलॉजी क्षेत्र में विविधता ला दी है. जियो प्लेटफॉर्म के साथ कंपनी ने टेक्नोलॉजी पर अभूतपूर्व काम किया है. जियो अब प्रीमियर कंज्यूमर 5G सर्विस के लिए पहला भारतीय टेलीकॉम ऑपरेटर बनने के लिए तैयार है. भारत की जरूरतों को पूरा करने के लिए जियो 5G सर्विस भारत में पूरी तरह से विकसित होने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें- SBI का अलर्ट! एटीएम से पैसे निकलना पड़ेगा महंगा, चेकबुक के लिए भी बदलेंगे नियम, जानें सबकुछ

सभी मानदंडो पर जियो ने अपने टेलीकॉम प्रतिद्वंदियों को पछाड़ा



ब्रांड फाइनेंस के मूल्यांकन निदेशक सावियो डिसूजा ने कहा, ''विचारों का सटीक रूपांतरण, ब्रांड प्रतिष्ठा, ब्रांड की सिफारिश, नवाचार, ग्राहक सेवा और किफायत जैसे सभी मानदंडो पर जियो ने अपने टेलीकॉम प्रतिद्वंदियों की तुलना में उच्चतम स्कोर किया है. इस क्षेत्र में ब्रांड की कोई बड़ी कमजोरी नहीं है.''

(डिस्क्लेमर- नेटवर्क18 और टीवी18 कंपनियां चैनल/वेबसाइट का संचालन करती हैं, जिनका नियंत्रण इंडिपेंडेट मीडिया ट्रस्ट करता है, जिसमें रिलायंस इंडस्ट्रीज एकमात्र लाभार्थी है.)

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज