उत्तराखंड के 7 शहरों में पहुंचा Jio Fiber नेटवर्क, जल्द ही अन्य शहरों में होगा लॉन्च

उत्तराखंड के 7 शहरों में पहुंचा Jio Fiber नेटवर्क, जल्द ही अन्य शहरों में होगा लॉन्च
जियोफाइबर ब्रॉडबैंड

रिलायंस जियो की ब्रॉडबैंड सेवा जियोफाइबर (JioFiber) अब उत्तराखंड की राजधानी समेत 7 शहरों तक पहुंच गई है. इस लिस्ट में पंतनगर और काशीपुर नये नाम हैं. जियो की योजना है कि जल्द ही इसे अन्य शहरों में लॉन्च किया जाए.

  • Share this:
देहरादून. राजधानी देहरादून समेत ऋषिकेश, हरिद्वार, रुड़की, रुद्रपुर, हल्द्वानी और काशीपुर सहित उत्तराखंड के 7 शहर जियोफाइबर ब्रॉडबैंड सेवाओं से जुड़ गए हैं. पंतनगर, काशीपुर इस लिस्ट में सबसे नए नाम हैं. लॉकडाउन के बीच फाइबर आधारित वायर ब्रॉडबैंड की बढ़ती मांग के देखते हुए, रिलायंस जियो ने उत्तराखंड के प्रमुख शहरों में जियोफाइबर ब्रॉडबैंड सर्विस (Jio Fiber Broadband Service) के विस्तार की योजना शुरू की है. सात प्रमुख शहरों को इस सर्विस से जोड़ लिया गया है, जल्द ही इसे राज्य के अन्य शहरों में लॉन्च किया जाएगा.

एम्स- ऋषिकेश टाउनशिप, पंतनगर विश्वविद्यालय- रूद्रपुर और टिहरी हाइड्रो डेवलपमेंट कारपोरेशन के ऑफिस और रिहायशी कम्पलेक्स- ऋषिकेश जैसे अनेकों निजी और सरकारी टाउनशिप और प्रतिष्ठान जियोफाइबर से जुड़ चुके हैं. जियोफाइबर 100 mbps से 1GB तक की डेटा स्पीड (Jio Fiber Speet) ऑफर करता है. अपनी तेज स्पीड की वजह से कॉर्पोरेट्स, मध्यम और लघु उद्योगों के साथ सरकारी ऑफिसों में यह पहली पंसद बन कर उभरा है.

प्रतिद्वंदियों को पछाड़ते हुए जियोफाइबर ने उत्तराखंड में नंबर वन की पोजिशन हासिल कर ली है. उत्तराखंड में मार्किट लीडर जियोफाइबर के अन्य ऑपरेटरों के मुकाबले कहीं अधिक कनेक्शन हैं. कोरोना महामारी के बीच वायर ब्रॉडबैंड की मांग में जो उछाल आया था. उसे जियोफाइबर ने भर दिया है. इस कठिन वक्त में हजारों परिवार जियोफाइबर की वजह से कनेक्टिड हैं.



जियोफाइबर नेटवर्क पर अल्ट्रा-हाई-स्पीड इंटरनेट, स्मार्ट फोन फिक्स्ड लाइन और ओवर द टॉप एप्लिकेशन्स यानी ओटीटी ऐप्स जैसी ट्रिपल-प्ले-कॉम्बिनेशन सर्विस मिलती हैं. फिक्स्ड लाइन स्मार्ट फोन से देश में कहीं भी किसी भी नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग की जा सकती है. जबकि अल्ट्रा एचडी सेट टॉप बॉक्स पर ओटीटी एप्स का इस्तेमाल कर सामान्य टीवी को स्मार्ट टीवी में बदला जा सकता है.
अमेज़ॅन प्राइम, ज़ी 5, सोनी लिव, यूट्यूब, वूट, डिजनी+हॉटस्टार के साथ 350 से अधिक टीवी चैनल भी जियोफाइबर पर देखे जा सकते हैं. जियोफाइबर पर जियोमीट एप के जरिए मल्टीपार्टी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग भी की जा सकती है. जिस पर आप वर्चुअल बिजनेस, सामाजिक बैठकें और स्कूल क्लास ले सकते हैं. (डिस्केलमर- न्यूज18 हिंदी, रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading