Home /News /business /

HP भारत में सॉफ्टवेयर प्रोफेशनल्‍स को देगी जॉब्‍स, भर्तियां हुईं शुरू, जानें कैसे कर सकते हैं अप्लाई

HP भारत में सॉफ्टवेयर प्रोफेशनल्‍स को देगी जॉब्‍स, भर्तियां हुईं शुरू, जानें कैसे कर सकते हैं अप्लाई

अमेरिकी कंपनी एचपी ने बेंगलुरु ऑफिस के लिए नियुक्तियां शुरू कर दी हैं.

अमेरिकी कंपनी एचपी ने बेंगलुरु ऑफिस के लिए नियुक्तियां शुरू कर दी हैं.

ह्वेलेट पैकर्ड एंटरप्राइजेज (Hewlett Packard Enterprise) के मुताबिक, लंबे अनुभव वाले लोगों को वरीयता के आधार पर नौकरी (Jobs) दी जाएगी. कंपनी ने बेंगलुरु ऑफिस के लिए नियुक्तियां (Recruitment) शुरू कर दी हैं. आइए जानते हैं कि आवेदन के लिए किस-किस चीज का अनुभव होना जरूरी है और उनकी जिम्‍मेदारियां क्‍या होंगी?

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. अमेरिका की बहुराष्‍ट्रीय कंपनी ह्वेलेट पैकर्ड एंटरप्राइजेज (Hewlett Packard Enterprise) भारत में सॉफ्टवेयर प्रोफेशनल्‍स को नौकरियां (IT Jobs) दे रही है. अमेरिकी कंपनी ने बेंगलुरु ऑफिस के लिए भर्तियां शुरू भी कर दी हैं. कंपनी लंबे अनुभव वाले प्रोफेशनल्‍स को प्राथमिकता के आधार पर नौकरी देगी. साथ ही आवेदक के पास ऑपरेटिंग, डिजाइन, डीएक्‍स आईएम (DX IM) और डीएक्‍स ऑपरेशनल (DX Operational) जैसे सेक्टर्स का अनुभव भी जरूरी है.

    आवेदन के लिए अनुभव
    एचपी (HP) ने कहा कि आवेदक के पास सीए स्‍टैक टूल्‍स (CA stack tools) के डिजाइन, इम्प्लीमेंटेशन और इंट्रीगेशन में अनुभव होना जरूरी है. साथ ही टूल्स बैक एंड एप्लीकेशन और डाटाबेस एडमिनिस्ट्रेशन (Tools back end application & database administration) का अनुभव भी होना चाहिए. डाटा एनालिटिक्‍स टूल्‍स (data analytics tools) का भी अनुभव ज्‍यादा फायदा दिलाएगा.

    ये भी पढ़ें- फर्जीवाड़े से PM KISAN स्कीम का फायदा लेने वालों की लिस्ट भी हुई जारी, भेजे जा रहे वसूली के नोटिस

    क्‍या जानकारी है जरूरी?
    आवेदक को डिस्कवरी और सीएमडीबी टूल्स (Discovery & CMDB tools) जैसे सर्विसनाऊ, यूसीएमडीबी (UCMDB), डिवाइस-42 (Device42) के एडमिनिस्ट्रेशन की जानकारी होना जरूरी है. टेक्निकल डॉक्यूमेंट्स जैसे आईटी से जुड़े मामलों में लिखने की जानकारी और अनुभव जरूरी है. कई सोर्स से मिले हुए डाटा का मिलान और उसकी समझ होना जरूरी है. मॉनेटरिंग टूल्स के जरिये आईटी इंफ्रास्ट्रक्चर और एप्लीकेशन सर्विसेज व उससे जुड़े अलर्ट पर ध्यान देना होगा.

    ये भी पढ़ें – बच्चों को भी EPS-95 के तहत मिलती है पेंशन, EPFO ने बताया- उन्‍हें कब तक मिलती रहेगी आर्थिक मदद?

    क्‍या होंगी जिम्‍मेदारियां?
    कर्मचारी को अलर्ट के जरिये बनाए गए टिकटों का एड टू एंड ओनरशिप (End-to-End ownership), टिकटिंग सिस्टम पर प्रोग्रेस और एस्कलैशन का रिकॉर्ड करना होगा. सर्विस फेल होने पर जल्द अलर्ट और नोटिफिकेशनस जारी करना होगा. ऐसे ही कई काम बेहतर टाइमिंग के साथ करने होंगे. डॉक्यूमेंटेशन, रिपोर्ट तैयार करना और मांगे गए स्टेटस को समय पर मुहैया कराना होगा. डेली और वीकली रिपोर्ट भी तैयार करनी होगी. रिपोर्ट को उससे संबंधित लोगों के पास भेजना होगा.

    Tags: Business news in hindi, Employment opportunities, IT Companies, IT sector, Job opportunity

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर