Home /News /business /

TATA की लाइफ इंश्‍योरेंस कंपनी 10 हजार से ज्‍यादा लोगों को देगी नौकरी, 100 नई डिजिटल ब्रांच कीं शुरू

TATA की लाइफ इंश्‍योरेंस कंपनी 10 हजार से ज्‍यादा लोगों को देगी नौकरी, 100 नई डिजिटल ब्रांच कीं शुरू

TATA की जीवन बीमा कंपनी की नई डिजिटल ब्रांच में कियोस्‍क पर पहुंचकर भी कई काम निपटाए जा सकते हैं.

TATA की जीवन बीमा कंपनी की नई डिजिटल ब्रांच में कियोस्‍क पर पहुंचकर भी कई काम निपटाए जा सकते हैं.

Job Opportunities : टाटा ग्रुप (Tata Group) की इंश्‍योरेंस कंपनी टाटा एआईए लाइफ इंश्योरेंस (Tata AIA) की डिजिटल ब्रांच में ग्राहक वीडियो कॉल (Video Calls) के जरिये अधिकारियों से बात कर सकेंगे. साथ ही ग्राहक ब्रांच विजिट कर सेल्फ सर्विस डिजिटल कियोस्क (kiosk) के जरिये अपने सभी काम निपटा सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. टाटा समूह की जीवन बीमा कंपनी टाटा एआईए लाइफ इंश्योरेंस (Tata AIA Life Insurance) ने अपनी डिस्ट्रीब्यूशन सुविधाओं को देशभर में पहुंचाने के लिए 100 नई डिजिटल ब्रांच लॉन्च की हैं. फिलहाल कंपनी की देश में 25 राज्यों के 175 शहरों में 128 से ज्यादा ब्रांच हैं. कंपनी ने एजेंसी, ब्रोकिंग, बैंक इंश्योरेंस, असिस्टेड खरीदारी (Assisted Purchase) और ऑनलाइन बिजनेस में मजबूत पकड़ बनाई है. नई ब्रांच के जरिये कंपनी देश के 18 से ज्यादा शहरों में अपनी पहुंच बढ़ा रही है. इसमें महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल जैसे राज्य शामिल हैं.

    टाटा एआईए की 100 नई डिजिटल ब्रांच में 60 से ज्‍यादा में कामकाज शुरू हो चुका है. बाकी सभी ब्रांचों में नवंबर के आखिर तक काम शुरू होने की उम्‍मीद जताई जा रही है. कंपनी ने देश में जीवन बीमा को बढ़ावा देने के लिए नई ब्रांच खोलने का फैसला किया है. कंपनी को उम्मीद है कि इस विस्तार से इंश्योरेस सेक्टर में अहम योगदान दिया जा सकेगा. सभी ब्रांच में पूरी तरह से डिजिटल तरीके से कामकाज किया जा सकेगा. इसमें ग्राहक वीडियो कॉल के जरिये ब्रांच के अधिकारियों से बात कर सकेंगे.

    ये भी पढ़ें- Business Idea: सिर्फ 5 हजार रुपये में शुरू करें लाखों की कमाई वाला कारोबार! सरकार भी करेगी मदद, चेक करें डिटेल्‍स

    कियोस्‍क के जरिये भी निपटा सकते हैं काम
    अगर ग्राहक डिजिटल ब्रांच विजिट करते हैं तो सेल्फ सर्विस डिजिटल कियोस्क (kiosk) के जरिये अपने सभी काम निपटा सकते हैं. ऐसे डिजिटल ब्रांच से सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करने में भी आसान होगी. टाटा एआईए लाइफ इंश्योरेंस के प्रबंधन निदेशक व मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी (MD & CEO) नवीन तहिलयानी ने कहा कि मौजूदा दौर में ग्राहक अपनी सुरक्षा पर बहुत ध्यान देते हैं. ऐसे में हम ग्राहकों को कई सुविधाएं मुहैया कराने के लिए डिजिटल ब्रांच शुरू कर रहे हैं. इनके जरिये ग्राहकों की बढ़ती जरूरतों को आसानी से पूरा किया जा सकेगा.

    ये भी पढ़ें – SBI की खास सुविधा! अब वीडियो कॉल से जीवन प्रमाणपत्र जमा करें पेंशनर्स, जानें पूरी प्रक्रिया

    बीमा सलाहकार के तौर पर मिलेगी नौकरी
    टाटा एआईए के चीफ एजेंसी ऑफिसर (Chief Agency Officer) अमित दवे ने कहा कि नई 100 में से 70 डिजिटल ब्रांच उन जगहों पर शुरू की जा रही हैं, जहां अभी हमारी एजेंसी नहीं है. इससे हमारी पहुंच का विस्तार होगा और स्थानीय लोगों को भी फायदा मिलेगा. इस विस्तार में 10,000 से ज्‍यादा लोगों को नौकरी (News Jobs) भी मिलेगी. कंपनी के नए कर्मचारी बीमा सलाहकार (Financial Advisor) के तौर पर काम कर सकेंगे.

    Tags: Business news in hindi, Employment News, Employment opportunities, Insurance Company, Job opportunity, Ratan tata, Tata

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर