के माधवन बने दि वॉल्ट डिज्नी कंपनी इंडिया और स्टार इंडिया के अध्यक्ष

वॉल्ट डिज्नी

वॉल्ट डिज्नी

दि वॉल्ट डिज्नी कंपनी इंडिया और स्टार इंडिया ने बुधवार को के माधवन को तत्काल प्रभाव से अपना अध्यक्ष नियुक्त किया. माधवन 2019 से भारत में स्टार और डिज्नी के कंट्री मैनेजर हैं और उसके टेलीविजन तथा स्टूडियो कारोबार की देखरेख कर रहे हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. दि वॉल्ट डिज्नी कंपनी इंडिया और स्टार इंडिया ने बुधवार को के माधवन को तत्काल प्रभाव से अपना अध्यक्ष नियुक्त किया. माधवन 2019 से भारत में स्टार और डिज्नी के कंट्री मैनेजर हैं और उसके टेलीविजन तथा स्टूडियो कारोबार की देखरेख कर रहे हैं. डिज्नी के अंतरराष्ट्रीय परिचालन की अध्यक्ष रेबेका कैंपबेल ने कहा कि माधवन नई भूमिका में डिज्नी, स्टार और हॉटस्टार व्यवसायों को संभालने के साथ ही समूह की रणनीति और वृद्धि के लिए जिम्मेदार होंगे.

उनकी नई भूमिका में चैनल का वितरण, विज्ञापन बिक्री और स्थानीय कटेंट निर्माण शामिल है. कैंपबेल ने कहा, पिछले कई महीनों से मैं माधवन के साथ सीधे काम कर रही हूं और मैंने देखा है कि उन्होंने हमारे भारत के कारोबार को कैसे संभाला है, जो हमारी वैश्विक और क्षेत्रीय रणनीति के लिए महत्वपूर्ण है. माधवन ने कहा कि वह वैश्विक और क्षेत्रीय पेशकश को बढ़ाने के साथ ही व्यापार को आगे ले जाने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

इस कंपनी को अपने फिल्म स्टूडियो, वॉल्ट डिज़्नी मोशन पिक्चर्स ग्रुप के उत्पादों के लिए ज्यादा जाना जाता है, जो वर्तमान में हॉलीवुड के सबसे विशाल और जाने-माने स्टूडियो में से एक है. डिज़्नी, एबीसी (ABC) प्रसारण टेलीविजन नेटवर्क, केबल टेलीविजन नेटवर्क जैसे डिज़्नी चैनल, ईएसपीएन और एबीसी फैमिली, प्रकाशन, बिक्री और थिएटर प्रभागों का स्वामित्व रखता है और परिचालन भी करता है और विश्व भर में 11 थीम पार्कों का मालिक और लाइसेंस प्रदाता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज