Kalyan Jewellers IPO: पैसे लगाने का आज आखिरी मौका! पहले दिन 44% सब्सक्राइब हुआ इश्यू, चेक करें डिटेल्स..

Kalyan Jewellers IPO

Kalyan Jewellers IPO

Kalyan Jewellers IPO: यह सप्ताह इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) मार्केट के लिए काफी अहम रहा. एक से बढ़ कर एक दिग्गज कंपनियों के आईपीओ लाॅन्च हुए. प्रमुख ज्वेलरी ब्रांड कल्याण ज्वेलर्स (Kalyan Jewellers India)का IPO इसी सप्ताह मंगलवार 16 मार्च को 1,175 करोड़ रुपये के लिए ओपन हुआ.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 18, 2021, 10:25 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. यह सप्ताह इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) मार्केट के लिए काफी अहम रहा. एक से बढ़ कर एक दिग्गज कंपनियों के आईपीओ लाॅन्च हुए. प्रमुख ज्वेलरी ब्रांड कल्याण ज्वेलर्स (Kalyan Jewellers India)का IPO इसी सप्ताह मंगलवार 16 मार्च को 1,175 करोड़ रुपये के लिए ओपन हुआ. आज 18 मार्च 2021 को इस आईपीओ को सब्सक्राइब करने की आखिरी तारीख है. बता दें कि केरल की इस ज्वेलरी कंपनी का IPO पहले दिन 44 फीसदी तक भर गया है. रिटेल इनवेस्टर्स ने सबसे ज्यादा बोली लगाई है और इनका पोर्शन 77 फीसदी बुक हो चुका है.

पहले दिन सिर्फ 7 फीसदी के लिए लगी बोली

कंपनी के 9.57 करोड़ शेयरों के लिए अब तक 3.95 करोड़ बोली लग चुकी है. नॉन संस्थागत निवेशकों का हिस्सा 13 फीसदी भर चुका है. जबकि एंप्लॉयीज के लिए रिजर्व हिस्से में पहले दिन सिर्फ 7 फीसदी के लिए बोली लगाई गई है. क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स ने 1 लाख शेयरों के लिए बोली लगाई है. जबकि इनके लिए 2.72 करोड़ इक्विटी शेयर रिजर्व हैं.

ये भी पढ़ें- Gold Rate Today: आज इतनी हो गई 10 ग्राम की सोने की कीमत, जानिए आपके शहर में क्या है गोल्ड का रेट?
375 करोड़ रुपए के शेयर OFS के जरिए बेचे जाएंगे

कल्याण ज्वैलर्स की योजना इश्यू से 1175 करोड़ रुपए जुटाने की है. इसमें से 352 करोड़ रुपए कंपनी पहले ही एंकर इनवेस्टर्स से जुटा चुकी है. कंपनी ने इश्यू में 800 करोड़ रुपए के फ्रेश शेयर और 375 करोड़ रुपए के शेयर ऑफर फॉर सेल (Offer for Sale)के तहत बेचे जाएंगे.

ये भी पढ़ें- भारत घटाएगा सऊदी अरब से तेल आयात, इस देश से आएगा सस्ता तेल



जानें, क्या है कंपनी का कारोबार?

कंपनी के कारोबार की बात करें तो 30 जून 2020 तक कल्याण ज्वेलर्स के पास देश के 21 राज्यों में 107 शोरूम थे. इसके अलावा विदेशों में भी करीब कंपनी के 30 शोरूम हैं. प्रॉफिटमार्ट सिक्योरिटीज के निदेशक अनुसंधान अविनाश गोरक्षकर ने कहा कि कल्याण ज्वैलर्स का विस्तार एक अखिल भारतीय आभूषण कंपनी के रूप में हुआ है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज