Home /News /business /

Kapiva की शोध समर्थित आयुर्वेदिक वजन प्रबंधन उत्पादों की रेंज अब आपके आहार में शामिल करिए!

Kapiva की शोध समर्थित आयुर्वेदिक वजन प्रबंधन उत्पादों की रेंज अब आपके आहार में शामिल करिए!

कपिवा (Kapiva)

कपिवा (Kapiva)

आयुर्वेदिक दवाओं के ज़रिए वजन प्रबंधन करना अपने-आप में एक संपूर्ण तरीका है. यह पूरी तरह से शुद्ध, भरोसेमंद, प्रमाणित है और एक संतुलित जीवन शैली अपनाने पर बल देता है.

    आजकल की भागती-दौड़ती जिंदगी में अपने वजन को मैनेज करना और एक स्वस्थ जीवन शैली को अपनाना आसान नहीं है. स्वास्थ्य के प्रति इस दुविधा के चलते, आधुनिक आयुर्वेदिक लाइफस्टाइल ब्रैंड, कपिवा (Kapiva) ने अपने रिसर्च और विज्ञान का इस्तेमाल करके वजन मैनज करने के लिए उत्पाद तैयार किए हैं. आप इन्हें बड़ी आसानी से अपने दैनिक आहार में शामिल कर सकते हैं. अपनी प्रभावी सामग्री की बदौलत लंबे समय तक मिलने वाले बेहतर नतीजों के लिए ही कपिवा (Kapiva) जाना जाता है.

    ऐसी बहुत सी चीजें हैं जो एक व्यक्ति अपने वजन को प्रबंधित करने के लिए कर सकता है, फिर चाहे वह अलग-अलग तरह की डाइट को आज़माना हो या सप्लीमेंट्स का उपयोग करना. सच यह है कि ये सभी ट्रेंड अचानक ही प्रचलन में आते हैं और देखते ही देखते गायब भी हो जाते हैं, वहीं नतीजा भी ठोस नहीं होता है. हमारा मानना ​​है कि आप जो कुछ भी अपनाते हैं वह टिकाऊ होना चाहिए और सही मायनों वह ‘आपके लिए कारगर’ साबित होना चाहिए.

    वजन घटाने के अप्राकृतिक तरीके आपको फ़ायदा पहुँचाने से ज़्यादा नुकसान दे सकते हैं. क्या आप यकीन करेंगे, अगर हम आसान सी कसरत और डाइट कार्यक्रम के साथ आपकी उन कैलोरी को एक साथ कंज़्यूम करने का एक तरीका बताएं?

    आयुर्वेदिक दवाओं के जरिए वजन प्रबंधन करना अपने-आप में एक संपूर्ण तरीका है. यह पूरी तरह से शुद्ध, भरोसेमंद, प्रमाणित है और एक संतुलित जीवन शैली अपनाने पर बल देता है. यह पूरी तरह से व्यवस्थित दृष्टिकोण बिल्कुल सही है और आपको इससे लंबे समय तक प्रभावी नतीजे देखने को मिलते हैं.

    Kapiva कैसे आपको सुरक्षित तरीके से आयुर्वेद की मदद से वजन घटाने में मदद करता है
    आज जब बहुत तरह के डाइट प्लान, सप्लीमेंट और मील रिप्लेसमेंट करने के प्लान मौजूद हैं जो तुरंत ही वजन घटाने का दावा करते हैं, पर सवाल यह है कि क्या उनको चुनना सुरक्षित है?

    कपिवा (Kapiva) के वजन मैनेज करने के जूस आपके वजन को लंबे समय तक मैनेज करने के लिए सबसे प्रभावी है। वे बेहतरीन आयुर्वेदिक सामग्रियों का इस्तेमाल करके बनाए जाते हैं और उनके गुण कभी नष्ट नहीं होते हैं। हर एक उत्पाद में ऐसी सामग्री होती हैं जिनमें कोई कृत्रिम या हानिकारक तत्व नहीं होते हैं. कपिवा (Kapiva) के पेश किए गए उत्पादों की श्रृंखला पूरी तरह से रिसर्च बेस्ड है और विशेषज्ञों के मार्गदर्शन में बनाई गई है. इसके अलावा, ये वजन प्रबंधन उत्पाद आपकी जीवनशैली में बिना कोई बड़ा बदलाव किए ही फिट रहने में मदद करते हैं.

    कपिवा (Kapiva)

    आपके वजन को सुरक्षित और प्राकृतिक तौर से प्रबंधित करने के लिए दो सबसे ज्यादा बिकने वाले उत्पाद

    1. गेट स्लिम जूस

    शरीर पर जमे हुए पुराने फैट को दूर करना बहुत मुश्किल है, वहीं कपिवा (Kapiva) का गेट स्लिम जूस एक पौष्टिक पेय है जो जिद्दी फैट से पीछा छुड़ाने में आपकी मदद करता है. यह उन पोषक तत्वों से समृद्ध है जो अलसी (फ़्लैक्स सीड) और अरंडी (कैस्टर) से सीधे मिलते हैं. ये आपके पाचन तंत्र और पूरे स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए जाने जाते हैं. कपिवा (Kapiva) एकेडमी ऑफ आयुर्वेद के डॉ. आनंद ने कहा, “हमने सैन बीज, एरंडमूल और दारुहरिद्रा जैसी 12 आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियों के अर्क के साथ गेट स्लिम जूस तैयार किया है. यह जूस उस समय की कसौटी पर खरा उतरा है, जहाँ प्राकृतिक और टिकाऊ तरीके से वजन मैनेज करने की बात आती है. इन जड़ी-बूटियों को विशेष रूप से चुना गया था क्योंकि वे फैट कंज़्यूम करने जैसे प्रमुख क्षेत्रों को लक्ष्य करती हैं और आपका पेट भर गया है ऐसा महसूस कराती हैं. इसके अलावा, यह स्वास्थयकारी पेय रक्त शोधक के तौर पर भी काम करता है और त्वचा से संबंधित विभिन्न बीमारियों से लड़ता है.”

    क्या आपको मालूम है? – कपिवा (Kapiva) एकेडमी ऑफ़ आयुर्वेद ने एक शोध किया जिसमें यह बताया गया कि इस स्वास्थ्यकारी पेय के सेवन से 62% उपयोगकर्ताओं ने 2 किलो तक वजन कम किया. इसके अलावा, जब वजन से संबंधित समस्याओं की बात आती है तो 90% उपयोगकर्ताओं ने अपनी जीवनशैली में काफ़ी बदलाव देखा.

    अपने दैनिक आहार में कैसे शामिल करें?

    उपयोग करने से पहले बोतल को अच्छी तरह हिलाएं
    एक गिलास पानी में 30 मिलीलीटर गेट स्लिम जूस मिला लें
    भोजन से एक घंटे पहले, दिन में दो बार सेवन करें

    2. एलो गार्सिनिया जूस

    जैसा कि नाम से ही मालूम हो जाता है, यह स्वास्थ्यकारी जूस गार्सिनिया और एलोवेरा का मिश्रण है, जिसका संयोजन वजन के प्रबंधन के लिए अत्यधिक असरदार है. डॉ. आनंद कहते हैं, “एक हर्बल फॉर्मूला होने के कारण, इसका सेवन कोई हानिकारक प्रभाव नहीं डालता है. एलो + गार्सिनिया का यह रस संयोजन भूख को कम करके आपके मेटाबॉलिज़्म को बढ़ावा देने में मदद करता है, और दिन भर में आपकी ज्यादा से ज्यादा कैलोरी कंज्यूम करने में मदद करता है.” इसमें एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं जो न सिर्फ़ वजन घटाने बल्कि फैट घटाने को भी बढ़ावा देते हैं। यह आपके वजन प्रबंधन डाइट में जोड़ने के लिए सुबह का बेहतरीन पेय है।

    क्या आपको मालूम है? – कपिवा (Kapiva) के विशेषज्ञों की टीम द्वारा की गई एक स्टडी के अनुसार, हमने पाया कि हमारे 69% खरीदारों ने रोजाना इस जूस का सेवन करने के बाद लगभग 1 या 2 किलो वजन कम किया है।

    अपने दैनिक आहार में कैसे शामिल करें?

    250 मिली पानी में 30 मिली एलो गार्सिनिया जूस मिलाएं
    अपनी पसंद के अनुसार चीनी/शहद/नमक डालें
    रोजाना सुबह खाली पेट सेवन करें

    निष्कर्ष

    इस आधुनिक और तेज रफ़्तार भरी जीवनशैली, जिसे हम में से अधिकांश जीते हैं, वजन नापने के पैमाने को देखना आखिरी प्राथमिकता बन जाता है, लेकिन कपिवा (Kapiva) के 100% प्राकृतिक वजन घटाने के जूस के साथ, कोई भी आसानी से फ़िट और स्वस्थ रहने के प्राकृतिक तरीकों को अपना सकता है। यहां उत्पादों की पूरी श्रृंखला देखें और हर गुजरते दिन को कम वजन और मोटापे की कम मुश्किलों के साथ देखें।

    (यह लेख कपिवा के सौजन्य से Studio18 ने लिखा है)

    Tags: Business news in hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर