Home /News /business /

WhiteHat Jr के संस्थापक ने छोड़ी कंपनी, जानें अब कौन संभालेगा कमान?

WhiteHat Jr के संस्थापक ने छोड़ी कंपनी, जानें अब कौन संभालेगा कमान?

Karan Bajaj

Karan Bajaj

व्हाइटहैट जूनियर (WhiteHat Jr) का अधिग्रहण करने के एक साल बाद उसके संस्थापक करण बजाज (Karan Bajaj) ने बुधवार को कंपनी छोड़ने की घोषणा की है.

    नई दिल्ली: शिक्षा प्रौद्योगिकी कंपनी byju’s द्वारा कोडिंग प्लेटफॉर्म व्हाइटहैट जूनियर (WhiteHat Jr) का अधिग्रहण करने के एक साल बाद उसके संस्थापक करण बजाज (Karan Bajaj) ने बुधवार को कंपनी छोड़ने की घोषणा की है. अब तृप्ति मुखर्जी संगठन का नेतृत्व करेंगी, जो इससे पहले ग्राहक अनुभव और वितरण प्रमुख थीं. लिंक्डइन पर एक पोस्ट में बजाज ने 2018 में स्थापित इस कंपनी से अपनी विदाई की जानकारी दी.

    उन्होंने कहा, ‘‘मैं नए रास्तों पर आगे बढ़ रहा हूं. इसके साथ ही 17,000 से अधिक कर्मचारियों और शिक्षकों के प्रति मेरी अत्यधिक कृतज्ञता, जो सिर्फ दो साल पहले तक मेरे जीवन का हिस्सा नहीं थे. किसी भी तरह से मुझ पर भरोसा करने के लिए धन्यवाद. मैं आप में से लगभग हर एक को जानता हूं और आपको हमेशा बेहद गर्मजोशी से याद रखूंगा.’’

    यह भी पढ़ें: रक्षाबंधन और तीज से पहले शुरू करें ये बिजनेस, एक दिन में हो जाएगी 1 लाख की कमाई!

    बजाज ने बायजूस के संस्थापक बायजू रवींद्रन को भी धन्यवाद दिया. बायजूस ने अगस्त 2020 में 30 करोड़ अमेरिकी डॉलर (लगभग 2,240 करोड़ रुपये) में व्हाइटहैट जूनियर का अधिग्रहण किया था.

    शुरू किया संगीत कार्यक्रम
    आपको बता दें हाल ही में कंपनी ने पियानो और गिटार की ऑनलाइन शिक्षा देने के लिए लगभग 800 संगीत शिक्षकों को शामिल किया है. कंपनी ने कहा कि उसका संगीत पाठ्यक्रम की कीमत 3,299 रुपये से शुरू है. इसके अलावा कंपनी ने बताया था कि लगभग दो सप्ताह के समय में हम ऑस्ट्रेलिया और ब्रिटेन में भी संगीत पाठ्यक्रम शुरू करेंगे. साथ ही ब्राज़ील और मेक्सिको में हम अपनी सेवाएं करीब छह सप्ताह बाद शुरू करेंगे.

    Tags: Business news in hindi, Byjus Young Genius, BYJU’s

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर