Home /News /business /

कर्नाटक में 4 मई से खुलेंगे IT कंपनियों के दफ्तर! राज्य सरकार ने दी मंजूरी

कर्नाटक में 4 मई से खुलेंगे IT कंपनियों के दफ्तर! राज्य सरकार ने दी मंजूरी

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (Karnataka Chief Minister BS Yediyurappa)

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (Karnataka Chief Minister BS Yediyurappa)

कोरोना महामारी संकट (Coronavirus Pandemic) के बीच देश के दक्षिण राज्य कर्नाटक में बिजनेस गतिविधियां शर्तों के साथ 4 मई से शुरू होंगी.

    बेंगलुरु. देश के दक्षिण राज्य कर्नाटक (Karnataka Restarts industries from 4 May) में 4 मई से बिजनेस एक्टिविटी फिर शुरू हो सकती हैं. राज्य सरकार (Karnataka Government) ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है. CNBC TV18 की खबर के मुताबिक, सरकार ने गुरुवार को कैबिनेट की बैठक के बाद ये जानकारी दी है. कोरोना प्रभावित इलाकों को छोड़कर अन्य ग्रीन जोन में इसकी मंजूरी दी है. लेकिन कंपनियां 50 फीसदी कर्मचारियों को ही काम पर बुला सकती है.

    कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (Karnataka Chief Minister BS Yediyurappa) ने गुरुवार को इंडस्ट्री के सदस्यों के साथ अहम बैठक की. इसमें चर्चा करने के बाद इंडस्ट्री के सदस्यों ने सुरक्षा को बनाए रखते हुए ऑपरेशन शुरू करने पर सहमति जताई. कर्नाटक में, बेंगलुरु और मैसूर शहर सबसे अधिक कोरोना प्रभावित क्षेत्रों में है. यहां सबसे अधिक मामले दर्ज हुए है. इसलिए इन्हें रोड जोन में तब्दील कर दिया गया है.

    ये भी पढ़ें :-नहीं जा पा रहे ATM तो इन 5 तरीकों से करें पैसों का इंतज़ाम, वो भी बिना Tension

    सोमवार से खुलेंगे दफ्तर- सोमवार यानी 4 मई से सभी इंडस्ट्री, जिनमें बड़े उद्योग, SME, सरकारी कंपनी और आईटी कंपनियां शामिल हैं. ये सभी ऑपरेशन को फिर से शुरू कर सकते हैं. हालांकि, केंद्र सरकार ने इस हफ्ते आईटी उद्योग को 31 जुलाई तक घर से काम करने का विकल्प दिया है. लेकिन मॉल और होटल 4 मई के बाद भी बंद रहेंगे, हालांकि राज्य में टेकअवे भोजन की अनुमति होगी.

    ये भी पढ़ें :-'लॉकडाउन से कमाई घटी तो देश की टॉप 27 कंपनियां नहीं दे पाएंगी सैलरी'

    अपने व्हीकल से जाना होगा ऑफिस-राज्य सरकार को अभी भी सार्वजनिक परिवहन को फिर से शुरू करने के बारे में जानकारी नहीं है, इसलिए कंपनियों और कर्मचारियों को काम करने के लिए निजी परिवहन पर निर्भर रहना होगा.

    राज्य सरकार ने शराब की दुकानों को खोलने पर कोई फैसला नहीं किया है. इस पर निर्णय 3 मई को लिया जाएगा. हालांकि, आबकारी विभाग लॉकडाउन के दौरान शराब की बिक्री थमने की वजह से राज्य के गिरते राजस्व का हवाला दे रहा है.

    ये भी पढ़ें :-लॉकडाउन के बाद कब शुरू होगी हवाई टिकटों की बुकिंग! इतने दिन पहले बताएगी सरकार

    Tags: Business news in hindi, Corona, Corona positive, Coronavirus Epidemic, Coronavirus pandemic, Karnataka

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर