Home /News /business /

karnataka bank hikes deposit rates nodvkj

FD पर कर्नाटक बैंक भी देगा अब ज्यादा ब्याज, पहले भी कई बैंक कर चुके हैं बढ़ोतरी

तमाम बैंक एफडी  की ब्याज दरें बढ़ाने की घोषणा कर रहे हैं.

तमाम बैंक एफडी की ब्याज दरें बढ़ाने की घोषणा कर रहे हैं.

कर्नाटक बैंक (Karnataka Bank) ने एफडी पर ब्याज दर में बढ़ोतरी की घोषणा की है. यह फैसला 21 मई, 2022 से लागू हो गया है.

नई दिल्ली. भारतीय रिजर्व बैंक यानी आरबीआई (RBI) ने रेपो रेट (Repo Rate) में इसी महीने बढ़ोतरी की थी. रेपो रेट में 40 बेसिस प्वाइंट्स यानी 0.40 फीसदी बढ़ोतरी हुई थी. इसके बाद एक ओर जहां लोन पर ब्याज दर बढ़ रहा है, वहीं बैंक जमा पर भी ब्याज दरों में इजाफा होने लगा है. इसी कड़ी में अब प्राइवेट सेक्टर के कर्नाटक बैंक (Karnataka Bank) ने फिक्स्ड डिपॉजिट यानी एफडी (FD) पर ब्याज दर में बढ़ोतरी की घोषणा की है.

कर्नाटक बैंक ने घरेलू और अनिवासी विदेशी रुपया खातों में फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरों को 0.15 फीसदी बढ़ाकर 5.25 फीसदी वार्षिक कर दिया है. नई दर 21 मई, 2022 से लागू हो गई हैं.

बैंक ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि कर्नाटक बैंक ने अपने घरेलू और एनआरई (देश से बाहर रह रहे नागरिक) रुपये की एफडी (एक से दो साल की अवधि) पर ब्याज दरों को 15 बेसिस प्वाइंट्स से बढ़ाकर 5.25 फीसदी प्रति वर्ष कर दिया है. यह 10 करोड़ रुपये तक की जमा राशि के लिए 5.10 फीसदी प्रति वर्ष रहेगा.

ये भी पढ़ें- ICICI Bank ने FD पर फिर बढ़ाया ब्याज, 20 बेसिस प्वाइंट तक की हुई बढ़ोतरी, पढ़िए आपको क्या फायदा होगा ?

फेडरल बैंक ने FD पर बढ़ाया ब्याज
प्राइवेट सेक्टर के फेडरल बैंक ने भी एफडी की ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर दी है. नई दरें 16 मई, 2022 से प्रभावी हो गई है. फेडरल बैंक ने 2 करोड़ रुपये तक की एफडी पर ब्याज दरें बढ़ाने की घोषणा की है. यह इजाफा सभी अवधियों की जमाओं पर किया गया है. फेडरल बैंक ने बताया है कि 7 दिन से 2,223 दिन तक की जमाओं पर ब्याज की दरें 2.65 फीसदी से लेकर 5.75 फीसदी तक रहेंगी.

एक्सिस बैंक ने भी FD की ब्याज दरों में की बढ़ोतरी
एक्सिस बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, 7 दिन से लेकर 10 साल तक के एफडी पर अब 2.5 फीसदी से 5.75 फीसदी तक ब्याज दिया जा रहा है. 9 महीने से 1 साल तक और 1 साल से 15 महीने तक के एफडी पर ब्याज दर को बढ़ाकर क्रमशः 4.75 फीसदी और 5.25 फीसदी कर दिया गया है. 15 महीने से ज्यादा लेकिन 2 साल से कम मैच्योरिटी वाली एफडी पर अब 5.3 फीसदी ब्याज ऑफर किया जा रहा है. 2 साल से 5 साल तक वाली एफडी पर 5.6 फीसदी और 5 से 10 साल वाली एफडी पर 5.75 फीसदी ब्याज एक्सिस बैंक दे रहा है. नई दरें 12 मई, 2022 से प्रभावी हो गई है.

Tags: Bank FD, Fixed deposits

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर