Home /News /business /

karnataka bank offer special fd on independence day check interest rate and other detail prdm

कर्नाटक बैंक ने स्‍वतंत्रता दिवस पर उतारी खास एफडी, कौन कर सकता है निवेश और कितना मिलेगा ब्‍याज?

कर्नाटक बैंक वरिष्‍ठ नागरिकों को ज्‍यादा ब्‍याज ऑफर कर रहा है.

कर्नाटक बैंक वरिष्‍ठ नागरिकों को ज्‍यादा ब्‍याज ऑफर कर रहा है.

निजी क्षेत्र के कर्नाटक बैंक ने अपने ग्राहकों को स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर खास तोहफा दिया है. बैंक ने रेगुलर एफडी के मुकाबले ज्‍यादा ब्‍याज देने वाला उत्‍पाद पेश किया है, जो 75 सप्‍ताह में मेच्‍योर भी हो जाएगा. बैंक ने बताया है कि यह ऑफर सभी ग्राहकों के लिए है, लेकिन कुछ अवधि के लिए ही जारी रहेगा.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

बैंक ने बताया कि आजादी की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर यह खास योजना उतारी है
बैंक ने बताया कि यह एफडी 525 दिन या 75 सप्‍ताह में मेच्‍योर हो जाएगी.
बैंक अभी 2 करोड़ से कम की एफडी पर 5.5 फीसदी की ब्‍याज दर दे रहा है.

नई दिल्‍ली. निजी क्षेत्र के कर्नाटक बैंक लिमिटेड (KBL) ने स्‍तंत्रता दिवस के मौके पर अपने ग्राहकों को खास तोहफा दिया है. बैंक ने आजादी का अमृत महोत्‍सव मनाए जाने के क्रम में 75वें स्‍वतंत्रता दिवस पर यह तोहफा पेश किया है.

बैंक की वेबसाइट के अनुसार, इस योजना का नाम KBL अमृत समृद्धि रखा है, जिसमें एसीसी और फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट जैसी दो कैटेगरी हैं. बैंक 75 सप्‍ताह की अवधि वाली एफडी पर 6.10 फीसदी की ब्‍याज दर की पेशकर कर रहा है. बैंक ने बताया कि आजादी की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर यह खास योजना उतारी है और यह एफडी 525 दिन या 75 सप्‍ताह में मेच्‍योर हो जाएगी.

ये भी पढ़ें – डिजिटल कर्ज के संबंध में आरबीआई ने जारी के नए नियम, केवल रेगुलेटेड इकाई ही दे पाएगी अब लोन

कम समय के लिए है ऑफर
बैंक के एमडी एवं सीईओ महाबलेश्‍वर एमएस ने कहा, भारत आज अपना स्‍वर्णिम इतिहास का दिन मना रहा है. आजादी के इस खास मौके पर हमारे बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए भी खास तोहफा पेश किया है. KBL अमृत समृद्धि जैसे नए उत्‍पाद के साथ बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए ज्‍यादा ब्‍याज दर वाली एफडी पेश की है. मैं अपने सभी ग्राहकों से अपील करता हूं कि कम समय के लिए उपलब्‍ध इस ऑफर का फायदा उठाएं.

अभी तक कितना है एफडी पर ब्‍याज
बैंक अभी 2 करोड़ से कम की एफडी पर 5.5 फीसदी की ब्‍याज दर दे रहा है. इसके अलावा दो साल पांच साल वाली एफडी पर 5.65 फीसदी, 5 से 10 साल एफडी पर 5.70 फीसदी ब्‍याज मिल रहा है. इसी तरह, 7 दिन से 364 दिन की विभिन्‍न अवधि वाली एफडी पर 3.40 फीसदी से 5 फीसदी तक ब्‍याज मिल रहा है. यह रेट 2 करोड़ से 50 करोड़ तक की एफडी के हैं.

हालांकि, वरिष्‍ठ नागरिकों को बैंक एक से दो साल की अवधि वाली 2 करोड़ से कम की एफडी पर 5.90 फीसदी का ब्‍याज दे रहा है. इसी तरह, दो साल से ज्‍यादाक की अवधि वाली एफडी पर ब्‍याज दर 6.05 फीसदी, जबकि पांच साल से ऊपर वाली एफडी पर ब्‍याज 6.20 फीसदी ऑफर कर रहा है.

वरिष्‍ठ नागरिकों को ज्‍यादा ब्‍याज
बैंक ने अपनी वेबसाइट पर बताया कि 5 करोड़ तक की एफडी पर वरिष्‍ठ नागरिकों को 0.40 फीसदी का ज्‍यादा ब्‍याज ऑफर किया जा रहा है. यह ब्‍याज 1 से 5 साल की अवधि वाली एफडी के लिए है. 5 से 10 साल तक की एफडी कराने पर वरिष्‍ठ नागरिकों को 0.50 फीसदी का ज्‍यादा ब्‍याज दिया जा
रहा है.

Tags: Bank FD, Bank interest rate, Business news in hindi, Fixed deposits

अगली ख़बर