लाइव टीवी

कर्नाटक बैंक ने ग्राहकों को दिया तोहफा, खत्म किए ये चार्जेज

News18Hindi
Updated: March 25, 2020, 9:12 PM IST
कर्नाटक बैंक ने ग्राहकों को दिया तोहफा, खत्म किए ये चार्जेज
कर्नाटक बैंक ने ग्राहकों को दिया तोहफा, खत्म किए ये चार्जेज

कर्नाटक बैंक ने अपने अपने डिजिटल चैनलों के माध्यम से एनईएफटी (NEFT), आरटीजीएस (RTGS), आईएमपीएस (IMPS) और यूपीआई (UPI) लेनदेन के चार्ज को खत्म कर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2020, 9:12 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कर्नाटक बैंक (Karnataka Bank) ने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है. बैंक ने अपने अपने डिजिटल चैनलों के माध्यम से एनईएफटी (NEFT), आरटीजीएस (RTGS), आईएमपीएस (IMPS) और यूपीआई (UPI) लेनदेन के चार्जेज को खत्म कर दिया है. इसके साथ ही बैंक ने अपने ग्राहकों को अपने एटीएम (ATM) से मुफ्त एटीएम ट्रांजैक्शन करने की सुविधा दी है. बैंक ने कहा, नोटिफिकेशन आने तक यह सुविधा जारी रहेगी.

बता दें कि मंगलवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि लोगों की वित्तीय जरूरतों को पूरा करने के लिए अगले तीन महीने तक किसी भी बैंक के डेबिट कार्ड (Bank Debt Card) से किसी भी अन्य बैंक के एटीएम से पैसे निकालने पर कोई चार्ज नहीं देना होगा. सरकार की मंशा है कि कैश निकालने के लिए लोगों को अपने घरों से ज्यादा दूर नहीं जाना पड़े और पास के ही उपलब्ध एटीएम से पैसे निकाल सकें.

ये भी पढ़ें: 10 करोड़ों लोगों के खाते में पैसे डालेगी सरकार, इस हफ्ते के अंत में हो सकती है घोषणा

बता दें कि बैंक कुछ ही संख्या में एटीएम की फ्री ट्रांजेक्शन हर महीने अपने ग्राहकों को देते हैं लेकिन जैसे ही फ्री ट्रांक्जेक्शन खत्म होता है बैंक आगे के ट्रांजेक्शन के लिए पैसा काटने लगते हैं. ज्यादातर बैंक 5 से 8 फ्री एटीएम ट्रांजेक्शन देते हैं. इसके बाद बैंक चार्ज वसूलता है. एटीएम ट्रांजेक्शन चार्ज की बात करें तो स्टेट बैंक ऑफ इंडिया सेविंग अकाउंट पर 8 फ्री ट्रांजेक्शन देता है. जिसमें तीन ट्रांजेक्शन का उपयोग आप दूसरे बैंक के एटीएम के लिए कर सकते हैं. हालांकि छोटे शहरों में एसबीआई 10 ट्रांजेक्शन देता है. इसी तरह से बाकी बैंक भी अपने-अपने कार्ड धारक के लिए ट्रांजेक्शन की सीमा निर्धारित कर रखी है जिसको लेकर सरकार ने फिलहाल बड़ी राहत दी है.



ये भी पढ़ें:

LPG रसोई गैस सिलेंडर की किल्लत को लेकर IOC का बयान, ग्राहकों के लिए उठाए बड़े कदम

कैबिनेट का बड़ा फैसला! 80 करोड़ लोगों को मिलेगा 2 रुपये किलो गेहूं, 3 रुपये किलो चावल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 9:12 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर