इस राज्य के किसानों के लिए खुशखबरी! सरकार ने जारी किया 512 करोड़ रुपये पैकेज

पुलिस ने जांच के बाद मामले में खुलासा किया है.

पुलिस ने जांच के बाद मामले में खुलासा किया है.

कर्नाटक सरकार (Karnataka Government) ने शुक्रवार को करीब 512 करोड़ रुपये के तीसरे आर्थिक पैकेज की घोषणा (Announced Economic Stimulus Package) की जिसमें मक्का उगाने वाले किसानों को राहत दी गई और कोविड-19 से निजात पाने में जुटीं आशा कार्यकर्ताओं को भी प्रोत्साहन राशि दी गई.

  • Share this:
नई दिल्ली. कर्नाटक सरकार (Karnataka Government) ने शुक्रवार को करीब 512 करोड़ रुपये के तीसरे आर्थिक पैकेज की घोषणा (Announced Economic Stimulus Package) की जिसमें मक्का उगाने वाले किसानों को राहत दी गई और कोविड-19 से निजात पाने में जुटीं आशा कार्यकर्ताओं को भी प्रोत्साहन राशि दी गई.

मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने कहा कि करीब दस लाख मक्का किसानों को पांच-पांच हजार रुपये दिए जाएंगे वहीं मान्यता प्राप्त सामाजिक स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं (आशा) को सहकारी संस्थानों के माध्यम से तीन- तीन हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी.

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि करीब दस लाख मक्का किसान पीड़ित हैं क्योंकि उन्हें उचित मूल्य नहीं मिल रहा है, इसलिए मैंने निर्णय किया है कि हर किसान को पांच हजार रुपये की राहत दूंगा, यह करीब 500 करोड़ रुपये की प्रतिबद्धता है.



ये भी पढ़ें:-  क्या सैलरी पाने वाले लोगों पर लागू होगी TDS में 25% की छूट? सरकार ने दिया जवाब
आशा कार्यकर्ता को तीन हजार रुपये मिलेंगे
उन्होंने कहा कि राज्य में करीब 40, 250 आशा कार्यकर्ता हैं और प्रत्येक को तीन हजार रुपये मिलेंगे जो करीब 12.50 करोड़ रुपये होते हैं. उन्होंने कहा कि राज्य की माली हालत सही नहीं होने के बावजूद हमने समस्याग्रस्त लोगों के लिए वित्तीय पैकेज की घोषणा की है. पहला पैकेज 1610 करोड़ रुपये, दूसरा 162 करोड़ रुपये और अब यह तीसरा पैकेज है.

येदियुरप्पा नीत भाजपा की सरकार ने कोविड-19 के कारण जारी लॉकडाउन से परेशान सब्जी एवं फल उगाने वाले किसानों, बुनकरों को बृहस्पतिवार को 162 करोड़ रुपये का राहत पैकेज देने की घोषणा की थी.

ये भी पढ़ें:-  ये है किसान क्रेडिट कार्ड बनवाने का तरीका, स्कीम से वंचित हैं 7 करोड़ किसान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज