लाइव टीवी

लॉकडाउन के बीच केरल की एक कंपनी ने कर्मचारियों को दिया तोहफा, सैलरी बढ़ाने का किया ऐलान

News18Hindi
Updated: April 7, 2020, 5:16 PM IST
लॉकडाउन के बीच केरल की एक कंपनी ने कर्मचारियों को दिया तोहफा, सैलरी बढ़ाने का किया ऐलान
लॉकडाउन में कर्मचारियों की बढ़ाई सैलरी

केरल के Boby Chemmanur Group ने अपने कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाने की घोषणा की है. शुरुआत में ज्वेलरी सेक्टर में 25 फीसदी सैलरी बढ़ाई जायेगी. उसके बाद दूसरे सेक्टरों में अलग-अलग चरणों में सैलरी बढ़ाई जायेगी.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के चलते जारी 21 दिनों के लॉकडाउन में अधिकांश कंपनियां अपनी लागत में कटौती के अलग-अलग तरीके खोज रही है. वहीं, केरल के आंत्रप्न्योर Boby Chemmanur Group ने अपने कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाने की घोषणा की है. ये ग्रुप ज्वेलरी सहित कई तरह के कारोबार में है. शुरुआत में ज्वेलरी सेक्टर में 25 फीसदी सैलरी बढ़ाई जायेगी. उसके बाद दूसरे सेक्टरों में अलग-अलग चरणों में सैलरी बढ़ाई जायेगी.

बता दें कि Boby Chemmanur ज्वेलरी के अलावा, फाइनेंस, रीर्सोट टूर्स एंड ट्रैवल्स जैसे कई कारोबार में है. कंपनी की तरफ से कहा गया है कि कंपनी के 5 लाख कर्मचारी कंपनी के विभिन्न कारोबार के विकास में सक्रिय भागीदारी वाले पार्टनर्स की तरह हैं. कंपनी की तरफ से बताया गया है कि Boby Chemmanur ग्रुप से संबंधित अलग-अलग कंपनियों में 5 लाख कर्मचारी काम करते हैं जिसमें से तमाम लोग कमीशन बेसिस पर ग्रुप के साथ जुड़े हुए हैं. इसके अलावा कंपनी के माइक्रो फाइनेंस बिजनेस से करीब 70 हजार महिलाएं भी जुड़ी हैं.

ये भी पढ़ें: IRCTC ने इन प्राइवेट ट्रेनों की बुकिंग 30 अप्रैल तक बंद की



Boby Chemmanur इंटरनेशनल ग्रुप के एचआर हेड राजन मेनन ने कहा कि कंपनी एक ज्वाइंट वेचर है और इसके भागीदारों को भी कंपनी के मुनाफे से फायदा होगा. उन्होंने आगे कहा कि सैलरी में यह बढ़ोतरी कमर्चारियों की कंपनी के साथ असाधारण प्रतिबद्धता को देखते हुए उनको वित्तीय सहायता देने के उद्देश्य से की गई है.



कंपनी की तरफ से आगे कहा गया है कि उसने अपने अधिकांश कर्मचारियों को work from home की सुविधा दी है. कंपनी के कर्मचारियों को कोरोना वायरस के बचने के लिए उन सभी निर्देशों का अनुपालन करने को कहा गया है जो सरकार और हेल्थ विभाग की और से दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें: PPF खाते के बदल गए ये 5 नियम, आपको जानना है जरूरी, आपके पैसों पर हो रहा है असर

(सोर्स: हिन्दी मनीकंट्रोल)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 7, 2020, 5:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading