Home /News /business /

लॉटरी के टिकट ने केरल के पेंटर को बनाया करोड़पति, जीता 12 करोड़ का इनाम

लॉटरी के टिकट ने केरल के पेंटर को बनाया करोड़पति, जीता 12 करोड़ का इनाम

केरल के एक ऑटो चालक ने सितंबर 2021 में ओणम के बाद 12 करोड़ रुपये की लॉटरी का इनाम जीता था.

केरल के एक ऑटो चालक ने सितंबर 2021 में ओणम के बाद 12 करोड़ रुपये की लॉटरी का इनाम जीता था.

केरल के कोट्टायम (Kottayam in Kerala) के एक पेंटर ने राज्य सरकार की क्रिसमस-न्यू ईयर बंपर लॉटरी (Christmas New Year bumper lottery) खरीदी. इस लॉटरी में पेंटर को 12 करोड़ रुपये का पहला पुरस्कार मिला है.

Kerala Lottery Result 2022: घर-घर रंग-रोगन का काम करने वाले केरल के सदानंदन (Sadanandan) का भी सपना था कि उसका घर भी और लोगों की तरह तमाम रंगों से रोशन हो. लेकिन उसका सपना इस तरह से सच होगा, उसने कभी सोचा भी नहीं था. अयमानम के पास कुदायमपदी के निवासी सदानंदन ने कल रविवार की सुबह लॉटरी का एक टिकट (lottery ticket) खरीदा. सदानंदन ने यह टिकट लॉटरी का ड्रा निकलने से कुछ ही घंटे पहले खरीदा था.

पिछले 50 वर्षों से पेंटिंग का काम कर रहे सदानंदन ने बताया कि कल सुबह जब वह बाजार से घर का सामान लेने गया तो वहां उसने लॉटरी का एक टिकट भी खरीद लिया. सदानंदन पिछले कई सालों से लॉटरी का टिकट खरीद रहे थे. लेकिन इतना बड़ा इनाम निकलेगा, कभी सपने में भी नहीं सोचा था. आमतौर पर छोटी-मोटी इनामी राशि निकल जाती थी.

यह भी पढ़ें- नहीं मिले हैं PM Kisan की 10वीं किस्त के पैसे! किसान ऐसे चेक कर सकते हैं स्टेटस

सदानंदन ने बताया कि जब लॉटरी विक्रेता ने उन्हें बताया कि उन्होंने 12 करोड़ रुपये का पहला इनाम जीता है तो विश्वास ही नहीं हुआ. उन्होंने बताया कि इनाम में जीती राशि का उपयोग वह अपने बच्च सनीश और संजय का जीवन बेहतर करने में करेंगे.

क्रिसमस बंपर लॉटरी (Christmas bumper) का टिकट की कीमत 300 रुपये थी. इस लॉटरी का दूसरा इनाम 3 करोड़ का तथा तीसरा पुरस्कार 60 लाख रुपये रुपये का था.

यह भी पढ़ें- एफडी पर मिलेगा ज्यादा ब्याज, SBI और HDFC Bank ने बढ़ाए इंटरेस्ट रेट

स्थानीय समाचार रिपोर्टों के अनुसार, लॉटरी विभाग ने शुरुआत में 24 लाख टिकट छापे थे. सभी टिकट बिक जाने के बाद 9 लाख और फिर 8.34 लाख टिकट और छापे. इससे पहले, केरल के एक ऑटो चालक ने सितंबर 2021 में ओणम के बाद 12 करोड़ रुपये की लॉटरी का इनाम जीता था.

केरल करुणा केआर -532 लॉटरी रिजल्ट 2022
केरल राज्य लॉटरी विभाग ने शनिवार, जनवरी 15 के लिए करुण्या केआर -532 के परिणामों की घोषणा की. तिरुवनंतपुरम में बेकरी जंक्शन के पास गोर्की भवन में इस लॉटरी का लकी ड्रा हुआ.

Tags: Kerala, Kerala Lottery Result, Lottery, Lottery Results

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर