• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Kerala Lottery Result 2021: केरल स्टेट लॉटरी के इस विजेता को मिला 70 लाख का बंपर इनाम, यहां देखें पूरी लिस्ट

Kerala Lottery Result 2021: केरल स्टेट लॉटरी के इस विजेता को मिला 70 लाख का बंपर इनाम, यहां देखें पूरी लिस्ट

केरल राज्य लॉटरी रिजल्ट (Kerala Lottery Result 2021- Akshaya AK-509)

केरल राज्य लॉटरी रिजल्ट (Kerala Lottery Result 2021- Akshaya AK-509)

Kerala Lottery Result 2021: केरल राज्य लॉटरी डिपार्टमेंट (Kerala State Lottery Department) ने बुधवार, 4 अगस्त को अक्षय AK-509 लॉटरी के परिणाम घोषित कर दिए हैं. इस लॉटरी में पहला प्राइज 70 लाख रुपये का निकला है

  • Share this:

    नई दिल्ली. केरल राज्य लॉटरी डिपार्टमेंट (Kerala State Lottery Department) ने बुधवार, 4 अगस्त को अक्षय AK-509 लॉटरी के परिणाम घोषित कर दिए हैं. इस लॉटरी में पहला प्राइज 70 लाख रुपये का निकला है, जबकि दूसरा प्राइज 5 लाख रुपये का है. इस लॉटरी के एक टिकट की कीमत 30 रुपये थी. बता दें कि वेबसाइट पर सूची प्रकाशित करने के बाद, केरल लॉटरी विभाग ने इसे संशोधित किया है. इसलिए आपको यह सलाह दी जाती है कि आप अपना टिकट नंबर चेक करने के लिए अंतिम और संशोधित सूची देखें.

    यहां देखें पूरी लिस्ट
    केरल राज्य लॉटरी डिपार्टमेंट आधिकारिक वेबसाइट https://www.keralalotteryresult.net/ पर आप रिजल्ट देख सकते हैं.

    इस लॉटरी नंबर को लगा पहला इनाम
    70 लाख रुपये का पहला बंपर इनाम AD 440545 लॉटरी नंबर को लगा है. वहीं 5 लाख रुपये का दूसरा इनाम AF 563677 को लगा.

    ये भी पढ़ें: 7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों के DA में हुई बढ़ोत्तरी, जानिए किस-किस राज्य के कर्मचारियों की सैलरी में होगा इजाफा? 

    30 दिनों के अंदर जमा करना होगा टिकट
    प्राइज विनर्स (Kerala Lottery Winners) को कहा गया है कि वो करेल गवर्नमेंट गैजेट में पब्लिश किए गए लॉटरी रिजल्ट्स से अपने नतीजे वेरिफाई करें और 30 दिनों के अंदर टिकट जमा करें. अगर प्राइज मनी 5 हजार रुपये से कम है तो विनर्स केरल के लॉटरी स्टोर्स से इसे क्लेम कर सकेंगे.

    अगर लॉटरी की रकम 5 हजार रुपये से अधिक है तो विनर्स को सरकारी लॉटरी कार्यालय में टिकट जमा करना होगा. वो चाहें तेा संबंधित बैंक में पहचान पत्र के साथ भी इसे जमा कर सकते हैं.

    क्या है केरल स्टेट लॉटरी
    केरल स्टेट लॉटरी केरल सरकार की एक सरकारी स्कीम है. Win-Win lottery एक सप्ताहिक लॉटरी है, जिसके नतीजे हर सोमवार को जारी किये जाते हैं. इस लॉटरी डिपार्टमेंट को 1967 में बनाया गया था. यह केरल सरकार के लिए नॉन टैक्स रेवेन्यू का एक प्रमुख सोर्स माना जाता है. साथ ही, गरीब और सीमांत परिवारों के लिए भी एक इनकम सोर्स मिलता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज