केरल स्टेट लॉटरी के नतीजे जारी, 75 लाख रुपये का पहला इनाम, जानिए कैसे करें क्लेम

केरल स्टेट लॉटरी का रिजल्ट्स घोषित
केरल स्टेट लॉटरी का रिजल्ट्स घोषित

आज केरल स्टेट लॉटरी (Kerala State Lottery) के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं. पहले 23 मार्च को यह नतीजे जारी किए जाने थे, लेकिन कोरोना वायरस महामारी की वजह से यह तारीख 5 जून तक के लिए बढ़ा दी गई थी.

  • Share this:
कोची. केरल स्टेट लॉटरी डिपार्टमेंट (Kerala State Lottery Department) ने लॉटरी Win Win W-557 का आज रिजल्ट जारी कर दिया है. इसके पहले यह रिजल्ट 23 मार्च को जारी किया जाना था, लेकिन बाद में इसे आगे बढ़ाकर 5 जून कर दिया गया. इस लॉटरी में पहला प्राइज 75 लाख रुपये का निकला है, जबकि दूसरा प्राइज 5 लाख रुपये का है. तीसरे प्राइज की रकम 1 लाख रुपये है. इस लॉटरी में 8,000 रुपये का एक कॉन्सोलेशन प्राइज भी है.

कब और कैसे देख सकेंगे रिजल्ट्स
आज दोपहर 3 बजे से लाइव रिजल्ट्स के इसकी घोषणा की गई है. इसके आधिकारिक वेबसाइट पर 4 बजे के बाद से रिजल्ट देखा जा सकता है. ये वेबसाइट https://www.keralalotteryresult.net/ और http://www.keralalotteries.com/ हैं.

यह भी पढ़ें: 10 लाख करोड़ की मार्केट कैप के साथ देश की सबसे बड़ी कंपनी बनी RIL




30 दिनों के अंदर जमा करना होगा टिकट
प्राइज विनर्स (Kerala Lottery Winners) को कहा गया है कि वो करेल गवर्नमेंट गैजेट में पब्लिश किए गए लॉटरी रिजल्ट्स से अपने नतीजे वेरिफाई करें और 30 दिनों के अंदर टिकट जमा करें. अगर प्राइज मनी 5 हजार रुपये से कम है तो विनर्स केरल के लॉटरी स्टोर्स से इसे क्लेम कर सकेंगे.

अगर लॉटरी की रकम 5 हजार रुपये से अधिक है तो विनर्स को सरकारी लॉटरी कार्यालय में टिकट जमा करना होगा. वो चाहें तेा संबंधित बैंक में पहचान पत्र के साथ भी इसे जमा कर सकते हैं.

क्या है केरल स्टेट लॉटरी
केरल स्टेट लॉटरी केरल सरकार की एक सरकारी स्कीम है. Win-Win lottery एक सप्ताहिक लॉटरी है, जिसके नतीजे हर सोमवार को जारी किये जाते हैं. इस लॉटरी डिपार्टमेंट को 1967 में बनाया गया था. यह केरल सरकार के लिए नॉन टैक्स रेवेन्यू का एक प्रमुख सोर्स माना जाता है. साथ ही, गरीब और सीमांत परिवारों के लिए भी एक इनकम सोर्स मिलता है.

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन में पोस्ट ऑफिस की ये स्कीम दिलाएगी दोगुना रिटर्न, ऐसे उठाएं फायदा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज