महिलाओं के लिए नौकरी पाने का मौका! KFC दोगुनी करेगा महिलाकर्मियों की संख्‍या

रेस्टोरेंट कंपनी केएफसी का मुख्यालय अमेरिका में है.

रेस्टोरेंट कंपनी केएफसी का मुख्यालय अमेरिका में है.

कंपनी अपनी 'केएफसी क्षमता' (KFC Kshamata) प्रोग्राम के तहत महिला कर्मचारियों के कुल अनुपात को 2024 तक बढ़ाकर 40 फीसदी करने की कोशिश कर रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2021, 8:50 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. फास्ट फूड रेस्टोरेंट चेन केएफसी (KFC) अपने रेस्टोरेंट में महिला कर्मचारियों की संख्या को दोगुना करने की योजना बना रही है. भारत में अगले 3-4 सालों में केएफसी रेस्टोरेंट में 5,000 महिला कर्मचारी शामिल होंगी. कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी.

साल 2024 तक 40 फीसदी होंगी महिला कर्मचारी

वर्तमान में केएफसी इंडिया दो ऑल-वुमन रेस्टोरेंट संचालित करती है. कंपनी अपनी 'केएफसी क्षमता' (KFC Kshamata) प्रोग्राम के तहत महिला कर्मचारियों के कुल अनुपात को 2024 तक बढ़ाकर 40 फीसदी करने की कोशिश कर रही है. फिलहाल यह अनुपात 30 फीसदी है.

ये भी पढ़ें- नौकरी की बात: पुरानी कंपनी, बॉस और सहकर्मियों के संपर्क में रहिए, लग सकती है जॉब्स की लॉटरी
जेंडर डायवर्सिटी पर जोर

केएफसी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर समीर मेनन ने कहा कि जेंडर डायवर्सिटी बहुत व्यवस्थित रूप से विकसित हुआ है. 2013-14 और प्री-कोविड के बीच पांच या छह साल में हमारे रेस्टोरेंट में 7-8 फीसदी से बढ़कर 30 फीसदी हो गया है जिसमें टीम के सदस्य और रेस्टोरेंट लीडर्स शामिल हैं. उन्होंने कहा कि इसे 2024 तक 40 फीसदी तक करने का लक्ष्य है.

ये भी पढ़ें- नाैकरी की बात : रिक्रूटमेंट में अब ऑटोमेशन का प्रयोग इसलिए रिज्यूमे में सही स्किल सेट लिखने से ज्यादा मिलेंगे नौकरी के मौके



केएफसी की ग्लोबल डायवर्सिटी और समावेश के एजेंडे को आगे बढ़ाते हुए केएफसी इंडिया ने कहा कि इसका उद्देश्य साल 2024 तक अपने रेस्टोरेंट में महिला कर्मचारियों की संख्या में दो गुना वृद्धि करना है. मेनन ने कहा, ''हमारे पास रेस्टोरेंट में लगभग 2,500 महिलाएं हैं. हमारा इरादा कम से कम अगले तीन-चार सालों में हमारे रेस्टोरेंट में महिलाओं की संख्या दोगुनी करने और इसे 5,000 तक लाने का है.''

दार्जिलिंग और हैदराबाद में ऑल-वुमन रेस्टोरेंट

कंपनी ने दार्जिलिंग में अपना पहला ऑल-वुमन रेस्टोरेंट खोला था और दूसरा हाल ही में हैदराबाद में खोला गया, जो दुनिया का 25,000वां केएफसी ऑल-वुमन रेस्टोरेंट भी था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज