Home /News /business /

दुनिया की 20वीं सबसे महंगी जगहों में दिल्ली की इस मार्केट ने बनाई जगह

दुनिया की 20वीं सबसे महंगी जगहों में दिल्ली की इस मार्केट ने बनाई जगह

इस जगह का सालाना किराया 17,445.60 रुपये

इस जगह का सालाना किराया 17,445.60 रुपये

दिल्ली (Delhi) का बाजार शॉपिंग (Shopping Market) के लिए काफी चर्चित माना जाता है. दिल्ली का खान मार्केट Khan Market) किराए के मामले में दुनिया की 20वीं सबसे महंगी जगहों से एक है.

    नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) का बाजार शॉपिंग (Shopping Market) के लिए काफी चर्चित माना जाता है. दिल्ली का खान मार्केट (Khan Market) किराए के मामले में दुनिया की 20वीं सबसे महंगी जगहों से एक है. यह जानकारी वैश्विक संपत्ति सलाहकार फर्म कुशमैन एंड वेकफील्ड की ताजा रिपोर्ट मेन स्ट्रीट एक्रॉस दी वर्ल्ड 2019 में सामने आई है. पिछले साल खान मार्केट 21वें स्थान पर था. इस जगह का सालाना किराया 17,445.60 रुपये (243 डॉलर) प्रति वर्ग है, जबकि पिछले साल तक इसका किराया 17,014.85 रुपये (237 डॉलर) प्रति वर्ग था.

    सर्वे के मुताबिक, हॉन्ग कॉन्ग का कॉजवे बे इस लिस्ट में टॉप पर बना हुआ है. इसका किराया 19,7070.69 रुपये (2745 डॉलर) प्रति वर्ग है. इसके बाद दूसरे नंबर पर लंदन की अपर फिफ्थ एवेन्यू व तीसरे नंबर पर लंदन की बॉन्ड स्ट्रीट है. यह रैकिंग 2019 की दूसरी तिमाही के किराए पर आधारित है. कूशमैन एंड वेकफील्ड ने 68 देशों की 448 जगहों का आंकलन कर इस रिपोर्ट को तैयार किया गया है.

    ये भी पढ़ें: रोजाना 9 रुपये खर्च कर लें LIC की ये बेस्ट पॉलिसी, मिलेंगे 4.56 लाख रुपये

    रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत में अच्छे मॉल न होने के चलते ब्रांड ऐसे व्यवसायिक गलियारों में उन खास जगहों को चुन रहे हैं जहां लोगों की ज्यादा आवाजाही होती है. किराए में बढ़ोतरी के मामले में मुंबई, दिल्ली-एनसीआर और बंगलूरू जैसे महानगरों में थोड़ा ही इजाफा हुआ है. जबकि चेन्नई, पुणे और कोलकाता में किराए में तेज बढ़ोतरी दर्ज की गई है. इसके साथ ही कहा गया है कि खाद्य एवं पेय के साथ ही कपड़े एवं अन्य समान में तेजी बनी हुई है. इसके साथ ही हाइपर मार्केट और ई-कामर्स रिटेलर्स भी अपने स्टोर खोल रहे हैं.

    ये भी पढ़ें: AC-फ्रिज सस्ते में खरीदने का मौका, 6000 रुपये तक बढ़ सकता है दाम- जानें वजह

    Tags: Expensive location, Khan Market, Super expensive cities

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर