• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • खाताबुक ने 10 करोड़ डॉलर जुटाए, एक करोड़ डॉलर के ईएसओपी की पुनर्खरीद करेगी

खाताबुक ने 10 करोड़ डॉलर जुटाए, एक करोड़ डॉलर के ईएसओपी की पुनर्खरीद करेगी

 खाताबुक ने 10 करोड़ डॉलर (करीब 741 करोड़ रुपये) का Fund जुटाया है

खाताबुक ने 10 करोड़ डॉलर (करीब 741 करोड़ रुपये) का Fund जुटाया है

खाताबुक ने 10 करोड़ डॉलर (करीब 741 करोड़ रुपये) का वित्तपोषण जुटाया है. वित्तपोषण के इस दौर में ट्राइब कैपिटल और मूर स्ट्रैटेजिक वेंचर्स (एमएसवी) शामिल हुईं. इसके हिसाब से कंपनी का मूल्यांकन 60 करोड़ डॉलर बैठता है.

  • Share this:

    नयी दिल्ली . खाताबुक ने 10 करोड़ डॉलर (करीब 741 करोड़ रुपये) का Fund जुटाया है. वित्तपोषण के इस दौर में ट्राइब कैपिटल और मूर स्ट्रैटेजिक वेंचर्स (एमएसवी) शामिल हुईं. इसके हिसाब से कंपनी का मूल्यांकन 60 करोड़ डॉलर बैठता है.

    कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि श्रृंखला सी दौर में एल्कियोन कैपिटल, बी कैपिटल ग्रुप, सिकोया कैपिटल, टेंसेंट, आरटीपी वेंचर्स, यूनिलीवर वेंचर्स और बेटर कैपिटल ने भी भाग लिया. इसके साथ ही बालाजी श्रीनिवासन और श्रीराम कृष्णन इसमें स्वतंत्र निवेशक के रूप में शामिल हुए.

    यह भी पढ़ें- शेयर बाजार की चमक देख कर अगर आप भी पैसा लगा रहे हैं तो 5 बातों को जान लें, वरना होगा नुकसान

    खाताबुक ने कहा है कि वह अपने कर्मचारियों, पूर्व कर्मचारियों तथा शुरुआती निवेशकों को पुरस्कृत करने के लिए एक करोड़ डॉलर के ईएसओपी या इसॉप की पुनर्खरीद करेगी. पात्र कर्मचारी अपने निहित विकल्पों में से 30 प्रतिशत की बिक्री कर सकेंगे.

    देश में एमएसएमई की ओर प्रौद्योगिकी समाधानों की बढ़ती मांग के बीच खाताबुक ने 2020-21 में सालाना आधार पर 150 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है. खाताबुक के मासिक सक्रिय प्रयोगकर्ताओं की संख्या एक करोड़ से अधिक है. खाताबुक की स्थापना जनवरी, 2019 में हुई थी. यह अभी 13 भाषाओं में उपलब्ध है.

    यह भी पढ़ें- IPO Market में खुदरा निवेशक साबित हो रहे बड़े खिलाड़ी, लिस्टेड कंपनियों में उनकी भागीदारी रिकॉर्ड स्तर पर
    खाताबुक क्या है 
    Khata Book Udhar Bahi Khata एक ऐसा एप्प है जिसके अंदर हम पैसों के लेनदेन का ब्यौरा रख सकते है. जैसे कि हमने कब किसको कितने पैसे दिए या समान दिया और कब किस से कितने पैसे लिए आदि. यह एक तरह से मोबाइल tally app है जिसके अंदर हम लेनदेन का रिकॉर्ड रख सकते है. अगर आप एक दुकानदार या आपका कोई बिज़नेस तो यह एप्प आपके लिए बहुत ही उपयोगी साबित हो सकती है. क्योंकि इसके अंदर आपको ऐसे बहुत सारे फीचर्स मिलेंगे जो कि आपकी बहुत सी परेशानियों को हल कर देंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज