प्रदूषण से दूर दक्षिण भारत में इन जगहों पर घूमने का मौका, IRCTC दे रहा खास ऑफर

दक्षिण भारत में कई जगहों पर घूमन का मौका दे रहा IRCTC

दक्षिण भारत में कई जगहों पर घूमन का मौका दे रहा IRCTC

IRCTC दक्षिण भारत में 6 प्रमुख जगहों पर घूमने का शानदार मौका दे रहा है. यह टूर पैकेज 22 नवंबर से शुरू होगा जोकि 7 दिनों और 6 रातों के लिए होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2019, 3:35 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अगर आप भी नॉर्थ इंडिया (North India) में प्रदूषण से परेशान हैं और आपका मन कहीं दूर शांत और साफा-सुथरे वातावरण में घूमन का कर रहा है तो IRCTC के टूर पैकेज (IRCTC Tour Package) का लाभ ले सकते है. इंडियन रेलवे को टूरिज्म और केटरिंग की सुविधा मुहैया कराने वाली IRCTC एक खास पैकेज लेकर आई है, जिसमें आप दक्षिण भारत (South India) के कई बेहतरीन जगहों पर घूम सकते हैं. इस पैकेज के तहत आप केरल के पद्नाभस्वामी मंदिर, विवेकानंद रॉक मेमोरियल, रामनाथस्वामी मंदिर, मीनाक्षी मंदिर, भगवान बालाजी मंदिर और श्री कलहस्ती मंदिर के दर्शन पा सकते हैं. आइए जानते हैं IRCTC के इस​ विशेष टूरिज्म पैकेज के बारे में.

इतने दिनों के लिए होगा टूर पैकेज
IRCTC ने अपनी वेबसाइट पर इस पैकेज के बारे में जानकारी दी है. यह टूर पैकेज 7​ दिन और 6 रात के लिए होगा. ऐसे में अगर आप प्रदूषण से दूर कहीं शांत में घूमन और एक्सप्लोर करने का मन रहे हैं तो आपके लिए यह शानदार मौका है. यह टूर 22 नवंबर से राजधानी दिल्ली से शुरू होगा.

ये भी पढ़ें: 17 नवंबर को खुलेगा दुनिया की सबसे बड़ी तेल कंपनी का IPO, कीमत अभी तय नहीं



पैकेज में क्या-क्या होगा शामिल
IRCTC ने जानकारी दी है कि इस टूर के लिए वो हवाई यात्रा के लिए आने जाने का खर्च, सभी शहरों में ठहरने के लिए सुविधा, ब्रेकफास्ट और डिनर, साइटसीईंग शामिल हैं. साथ ही, इन सभी 6 जगहों पर घूमना-फिरना भी शामिल है.

कितना होगा खर्च
इस टूर पैकेज के कीमत की बात करें तो हम आपको बता दें कि यह प्रति व्यक्ति के हिसाब से तय की गई है. तीन लोगों के लिए प्रति व्यक्ति के हिसाब से करीब 41,580 रुपये होगी. वहीं, दो लोगों के लिए यह कीमत 52 हजार रुपये के करीब होगी. आप चाहें तो इस बारे में आप IRCTC की आधिकारिक साइट पर जाकर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: SBI ग्राहकों के लिए बड़ी खबर! आज से FD पर इतना कम मिलेगा मुनाफा, यहां चेक करें नए रेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज