इस कंपनी ने लॉन्च की गारंटीड गोल्ड सेविंग स्कीम, सिर्फ 100 रुपए का निवेश करके कमाएं मोटा मुनाफा

सोना ऐसा निवेश विकल्प है, जिसे ज्यादातर भारतीय सुरक्षित मानते हैं और जिसे पाने की आकांक्षा रखते हैं.

सोना ऐसा निवेश विकल्प है, जिसे ज्यादातर भारतीय सुरक्षित मानते हैं और जिसे पाने की आकांक्षा रखते हैं.

Siply Guaranteed Gold Savings Scheme: हर कोई चाहता है कि उसके बचत और निवेश पर ज्‍यादा रिटर्न मिले. खासकर बात जब सोने में निवेश करने की हो. गोल्ड में निवेश हमेशा से ही लोगों के लिए पसंदीदा रहा है. हो भी क्यों न सोना ऐसा निवेश विकल्प है, जिसे ज्यादातर भारतीय सुरक्षित मानते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2021, 7:19 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हर कोई चाहता है कि उसके बचत और निवेश पर ज्‍यादा रिटर्न मिले. खासकर बात जब सोने में निवेश (Gold Investment)करने की हो. गोल्ड में निवेश हमेशा से ही लोगों के लिए पसंदीदा रहा है. हो भी क्यों न सोना ऐसा निवेश विकल्प है, जिसे ज्यादातर भारतीय सुरक्षित मानते हैं और जिसे पाने की आकांक्षा रखते हैं. निवेशकों को आकर्षित करने के लिए कंपनी भी एक से बढ़कर एक प्लान लाती रहती है. इसी के मद्देनजर अब माइक्रो-सेविंग्स फिनटेक प्लेटफॉर्म सिप्‍ली (Siply) ने सिप्‍ली गारंटीड गोल्ड सेविंग्स स्कीम (Siply Guaranteed Gold Savings Scheme) की शुरुआत की है. कंपनी का कहना है कि इसमें मासिक किश्त बहुत कम होती है और रिटर्न औसत से ज्यादा मिलता है. बता दें कि सिप्‍ली 40 करोड़ अंडर सर्व्ड लोगों को 'छोटी वित्तीय सेवाओं' की पेशकश करता है. ऐप के सभी यूजर के लिए उपलब्ध यह ऐसी स्कीम है जिसमें कई खास विशेषताएं हैं. तो आइए जानते हैं इस स्कीम के बारे में डिटेल्स में-

केवल 100 रुपये से करें निवेश

इस गारंटीड गोल्ड सेविंग स्कीम में आपको केवल 100 रुपए निवेश करना होगा. कंपनी ने अपने बयान में कहा कि इस निवेश का शुरुआती स्तर जानबूझकर काफी कम रखा गया है. इसकी वजह से कामगारों, स्वतंत्र काम करने वाले लोग, सूक्ष्म उद्यमियों, छोटे कारोबार करने वाले जैसे तमाम लोगों के लिए निवेश सुविधाजनक होता है. अब देश के सुदूर से सुदूर क्षेत्र के लोगों को भी 24 कैरेट गोल्ड स्कीम तक पहुंच हासिल है, जो कि सभी के लिए वित्तीय रूप से समावेशी, लचीला और सुविधाजनक बनाया गया है.

ये भी पढ़ें- क्या पैसों की तंगी से जूझ रहे हैं आप‌? तो अपनाएं ये 4 तरीका, मिलेगा मनमुताबिक पैसा
सिप्‍ली गारंटीड गोल्ड सेविंग्स स्कीम की खास बातें

>> इसमें निवेश न्यूनतम 100 रुपए प्रति हफ्ते तक किया जा सकता है.

>> इस योजना की अवधि तीन महीने की है.



>> इसमें कोई निवेशक तीन महीने में अतिरिक्त 10 फीसदी गोल्ड हासिल कर सकता है, जबकि ज्यादातर ज्वैलर्स द्वारा पेशकश की जाने वाली योजनाओं में बाजार की मौजूदा दर 8.33 फीसदी है (11-12 महीने के लिए).

>> इसकी पहुंच पूरे देश तक है, यह शहरों और ग्रामीण क्षेत्रों, दोनों जगह उपलब्ध है.

>> इसमें सोना 24 कैरेट की अधिकतम शुद्धता तक का उपलब्ध है.

जानें क्या कहा कंपनी के सीईओ ने?

सिप्‍ली गारंटीड गोल्ड सेविंग स्कीम के बारे में बताते हुए Siply के सह-संस्थापक और सीईओ सौष्ठव चक्रवर्ती ने कहा कि इस योजना के साथ हम वित्तीय रूप से ज्यादा समावेशी भारत बनाने की अपनी दृष्टि में एक कदम आगे बढ़ गए हैं. भारतीयों का एक बड़ा हिस्सा जो कि अभी तक सीमित वित्तीय साधनों और सुविधाजनक विकल्पों के अभाव में बचत करने या निवेश करने में असमर्थ था. अब सिप्‍ली के सूक्ष्म-वित्तीय पेशकश के द्वारा ऐसा कर सकता है. यह गारंटीड गोल्ड स्कीम इनमें से एक है. हम आगे भी इस तरह के वित्तीय समाधान पेश करते रहेंगे जिनका लक्ष्य 40 करोड़ ऐसे भारतीयों को सेवा देना होगा जो अभी तक बाजार में उपलब्ध विभिन्न वित्तीय उत्पादों का फायदा उठाने में सक्षम नहीं हो पाए हैं.'

यहां है बचत की कई सारी योजनाएं

कंपनी ने कहा है कि सिप्‍ली एक ऐसा प्लेटफॉर्म तैयार कर रहा है जिसके द्वारा उद्यमी आसानी से और कामकाज करने वाले लोगों से जुड़ सकें और सूक्ष्म बचत योजनाएं विकल्प पेश कर सकें. हम वायस और एसएमएस आधारित क्षमताएं भी तैयार कर रहे हैं ताकि इसे फीचर फोन यूजर्स के लिए भी सुगम्य बनाया जा सके.

ये भी पढ़ें- अब इन कामों के लिए नहीं पड़ेगी Aadhaar की जरूरत, सरकार ने जारी किया नया नोटिफिकेशन, फटाफट चेक करें

जानें, सिप्‍ली ऐप के बारे में?

बता दें कि सिप्‍ली ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है. यह अंग्रेजी के अलावा क्षेत्रीय भाषाओं में भी उपलब्ध है. इसे यूज करना काफी आसान है, जिसमें यूजर्स को किसी अतिरिक्त दस्तावेज को देने की जरूरत नहीं होती, क्योंकि सिप्‍ली गारंटीड गोल्ड सेविंग स्कीम सीधे उनके फोन नंबर से जुड़ी होती है. सिप्‍ली का म्यूचुअल फंड ऑफर में भी पूरी तरह डिजिटल साइन वाली प्रक्रिया से ई-केवाईसी होता है. साल 2020 में लॉन्च के बाद से अब तक सिप्‍ली ऐप में करीब 80,000 यूजर रजिस्टर्ड हो चुके हैं. Siply प्लेटफॉर्म पर अब तक करीब 25 करोड़ रुपये का कारोबार हो चुका है और इस पर लेनदेन की संख्या 3 लाख को पार कर चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज