Home /News /business /

Elon Musk की कार कंपनी टेस्‍ला ने महज दो महीने में बिटक्‍वाइन से की करोड़ों डॉलर की कमाई, जानें कैसे

Elon Musk की कार कंपनी टेस्‍ला ने महज दो महीने में बिटक्‍वाइन से की करोड़ों डॉलर की कमाई, जानें कैसे

एलन मस्क की टेस्‍ला ने बिटक्‍वाइन से मोटी कमाई की है.

एलन मस्क की टेस्‍ला ने बिटक्‍वाइन से मोटी कमाई की है.

दुनिया के दूसरे सबसे अमी उद्यमी एलन मस्क (Elon Musk) की कंपनी टेस्ला (Tesla) ने मार्च 2021 तिमाही में बिटक्‍वाइन (Bitcoin) से 10.1 करोड़ डॉलर की तगड़ी कमाई की है. कंपनी ने जनवरी 2021 में इस क्रिप्टोकरेंसी में 1.5 अरब डॉलर निवेश करने की घोषणा की थी. इस दौरान मस्‍क ने अब तक इसमें निवेश नहीं करने को लेकर अफसोस भी जताया था.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्‍ली. दुनिया के दूसरे सबसे अमीर उद्यमी एलन मस्क (Elon Musk) की ई-कार कंपनी टेस्ला (Tesla) ने जनवरी 2021 के दौरान बिटक्‍वाइन (Bitcoin) में 1.5 अरब डॉलर का तगड़ा निवेश किया था. इसके बाद मार्च आते-आते उसने इस क्रिप्टोकरेंसी से 10.1 करोड़ डॉलर की कमाई कर ली. कंपनी ने मार्च 2021 तिमाही के नतीजों में बताया कि बिटक्‍वाइन की बिक्री से उसने 10.1 करोड़ डॉलर कमाए हैं. मस्क ने बताया कि टेस्ला ने अपने मौजूद बिटक्‍वाइन में से 10 फीसदी बेच दिए हैं. हालांकि, उन्होंने बिटक्‍वाइन में अपना व्‍यक्तिगत निवेश बरकरार रखा है.

    टेस्‍ला ने अपने ग्राहकों को दी थी बिटक्‍वाइन में भुगतान की सुविधा
    एलन मस्‍क ने कहा कि बिटक्‍वाइन की बिक्री का मकसद इसकी लिक्विडिटी साबित करना है. टेस्ला ने जनवरी में बिटक्‍वाइन में 1.5 अरब डॉलर के निवेश की घोषणा की थी. कंपनी ने अपने कस्टमर्स को बिटक्‍वाइन में भुगतान करने की सुविधा भी दी थी. पहले मस्क बिटक्‍वाइन के पक्ष में नहीं थे. बाद में उन्होंने इस क्रिप्टोकरेंसी के बारे में अपनी राय बदली थी. उन्होंने सोशल ऐप क्लबहाउस के साथ इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें 8 साल पहले ही यह डिजिटल करेंसी खरीद लेनी चाहिए थी. मस्क ने कहा कि बिटक्‍वाइन अच्छी चीज है. मैंने इसमें निवेश करने में देरी कर दी है, लेकिन मैं बिटक्‍वाइन का सपोर्टर हूं.

    ये भी पढ़ें- Gold Price Today: सोना के दाम में आया उछाल, चांदी हुई महंगी, फटाफट देखें नए भाव

    टेस्‍ला की शुद्ध आय में 74 फीसदी का आया जबरदस्‍त उछाल
    बिटकॉइन की कीमत हाल में 65,000 डॉलर के करीब पहुंच गई थी. पिछले एक साल में इसकी कीमत 7 गुना बढ़ी है. टेस्ला की वित्त वर्ष 2020-21 की पहली तिमाही में बिक्री 10.3 अरब डॉलर की रही, जबकि शुद्ध आय एक साल पहले के मुकाबले 74 फीसदी बढ़कर 43.8 करोड़ डॉलर पहुंच गई. कंपनी ने बताया कि साल की पहली तिमाही में उसने रिकॉर्ड 1,80,338 कारें बनाईं और 1,84,777 कारें डिलिवर कीं. टेस्ला की इस साल भारत में अपना कामकाज शुरू करने की योजना है.

    Tags: Bitcoin, Business news in hindi, Cryptocurrency, Elon Musk, Investment and return, Tesla car

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर