जानिए अगले सप्ताह शेयर बाजार का कैसा रहेगा मूड? इन शेयरों से हो सकती है बंपर कमाई!

बाजार में बिकवाली

बाजार में बिकवाली

कोरोना (Corona case) के बढ़ते मामलों ने बाजार सेंटीमेंट (Share market) पर असर दिखाया और पिछले हफ्ते बाजार लाल निशान में बंद हुआ. हालांकि बाजार को यह नुकसान अच्छे ग्लोबल संकेतों और आरबीआई (RBI) की नरम मौद्रिक नीति को बनाए रखने के संकेत के चलते सीमित रहा.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना (Corona case) के बढ़ते मामलों ने बाजार सेंटीमेंट (Share market) पर असर दिखाया और पिछले हफ्ते बाजार लाल निशान में बंद हुआ. हालांकि बाजार को यह नुकसान अच्छे ग्लोबल संकेतों और आरबीआई (RBI) की नरम मौद्रिक नीति को बनाए रखने के संकेत के चलते सीमित रहा. अगले हफ्ते से मार्च तिमाही के नतीजे आने शुरू हो जाएंगे और कोरोना के बढ़ते मामलों के बावजूद बाजार की नजर कंपनियों के प्रदर्शन पर बनी रहेगी.

बाजार की आगे की चाल पर दिग्गजों की राय

Marcellus Investment Managers के रक्षित रंजन ने CNBC TV18 से बात करते हुए कहा कि देश में वैक्सीनेशन का कार्यक्रम काफी अच्छी तरीके से चल रहा है. जिसे देखते हुए ऐसा नहीं लगता है कि कंपनियों के कारोबार में कोई बड़ी गिरावट देखने को मिलेगी. हम कंपनियों के अर्निंग को लेकर बहुत ज्यादा नहीं सोच रहे हैं. अगर बाजार में कोई अर्निंग के मोर्चे पर कोई उलटफेर होता भी है तो यह बड़ी और मजबूत कंपनियों के लिए छुपा हुआ वरदान साबित होगा. हमारी नजर कोरोना के दूसरी लहर में केंद्रित न होकर अगले 2-3 साल के संभावनाओं पर टिकी हुई है.

ये भी पढ़ें- शेयर बाजार में पैसे लगाने वाले ध्यान दें! BSE-NSE की सलाह, इन 300 शेयरों में भूल कर भी न लगाएं पैसे, हो जाएंगे बर्बाद! देखें लिस्ट
टाइटन में खरीदारी की सलाह

कोरोना संकट की वजह से पहले से बुनियादी रूप से कमजोर रिटेलर दौड़ से बाहर हो सकते हैं और मजबूत और बेहतर कंपनियां बढ़ी बाजार हिस्सेदारी के साथ और मजबूत होकर उभर सकती हैं. इनमें अगले 3-4 साल में जोरदार ग्रोथ देखने को मिल सकती है. इसी बात को ध्यान में रखते हुए हम टाइटन में खरीदारी की सलाह दे रहे हैं.

लिक्विडिटी और ग्लोबल मार्केट का मुद्दा हावी



Goldilocks Premium Research के गौतम शाह ने कहा कि निफ्टी एक दायरे में बंधा नजर आ रहा है. इस दायरे को तोड़ने के लिए निफ्टी को 14,880 का लेवल पार करना होगा. अगर ऐसा होता है तो फिर आगे निफ्टी में 15,500 का स्तर देखने को मिल सकता है. पिछले 7-8 कारोबारी सत्रों से शेयर बाजार में कोविड-19 बनाम कंपनियों के नतीजे, लिक्विडिटी और ग्लोबल मार्केट का मुद्दा हावी नजर आ रहा है.

ये भी पढ़ें- LPG Cylinders: इंडेन, भारत गैस और HP ग्राहकों को बड़ी राहत! अब चुटकियों में करें सिलेंडर की बुकिंग, फटाफट देखें प्रोसेस

आईटी और फार्मा शेयर में तेजी

अब अगले कुछ महीनों तक आईटी और फार्मा शेयर फ्लेवर में रहेंगे. इसके अलावा ऑटो शेयर भी सूची में रहेंगे. इस सेक्टर के कुछ चुनिंदा स्टॉक नियर टर्म में 5-12 फीसदी तक की बढ़त दिखा सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज