Home /News /business /

अखिल ने 19 वर्ष की उम्र से संभाली कारोबार की कमान, अब तक कई बेरोजगारों को दे चुके हैं नौकरी

अखिल ने 19 वर्ष की उम्र से संभाली कारोबार की कमान, अब तक कई बेरोजगारों को दे चुके हैं नौकरी

हम सभी में अपने सपनों को पूरा करने की क्षमता है.

हम सभी में अपने सपनों को पूरा करने की क्षमता है.

हम सभी में अपने सपनों को पूरा करने की क्षमता है.

    नई दिल्ली. दादाजी द्वारा स्थापित बिजनेस को पिता द्वारा सफलता के नए आयाम गढ़ने के बाद अब पोता भी उसी राह पर है. दादा व पिता से मिली बिजनेस को संभालने की प्रेरणा से अखिल ने 19 वर्ष की उम्र से ही अपने घरेलू कारोबार में हाथ बंटाना शुरू कर दिया था. पोद्दार ग्रुप ऑफ़ इंडस्ट्रीज की स्थापना अखिल के दादाजी द्वारका प्रसाद पोद्दार ने की थी. पिता उत्तम कुमार पोद्दार ने इसे सफलता का नया आयाम दिया है. कंपनी अब तक चार-पांच लाख पीपीसी पोल्स का निर्माण एवं सप्लाई कर चुकी है. पोद्दार ग्रुप ऑफ़ इंडस्ट्रीज राजस्थान के कॉर्पोरेट सर्कल्स में जाना-माना नाम है. यह कंपनी राज्य के आधारभूत इंफ्रास्ट्रक्चर में काम आने वाले पीपीसी इलेक्ट्रिक पोल का निर्माण करती है.अब इस कंपनी की कमान युवा बिजनेसमैन अखिल पोद्दार ने संभाल रखी है. बता दें कि अखिल की कंपनी में कई लोग काम कर रहे हैं.

    नए ज़माने की तकनीक एवं मैनेजमेंट को बढ़ावा
    अखिल ने अपने व्यक्तित्व के विकास में काफी मेहनत की है. वे चुनिंदा ब्रांड्स जैसे अरमानी, लुइ विट्टों, गुच्ची आदि के परिधान पहनना पसंद करते हैं. वे रेंज रोवर, जैगुआर, मर्सिडीज़ एवं बीएमडब्लू जैसी गाड़ियों के मालिक हैं. पारम्परिक बिज़नेस स्किल्स के साथ-साथ अखिल ने पोद्दार ग्रुप ऑफ़ इंडस्ट्रीज में नए ज़माने की तकनीक एवं मैनेजमेंट प्रणाली को बढ़ावा दिया है, जिससे कंपनी में नयी युवा ऊर्जा का संचार हुआ है.

    जानें क्या कहते हैं अखिल?
    अखिल का उद्देश्य पोद्दार ग्रुप द्वारा पीपीसी पोल्स के निर्माण एवं सप्लाई को राज्य स्तर से बढ़ा कर राष्ट्रीय स्तर तक प्रसारित करने का है. इसके लिए मैन्युफैक्चरिंग क्षमता बढाने की प्लानिंग आखिरी स्तर तक पहुंच चुकी है. अखिल का कहना है कि हम सभी में अपने सपनों को पूरा करने की क्षमता है. ज़रूरत है खुद पर विश्वास करने की. अन्य सभी स्किल्स के साथ टाइम मैनेजमेंट सीखना सबसे ज़रूरी है, जिससे नियत समय में आपकी प्रोडक्टिविटी ज्यादा हो.

    Tags: Business news in hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर