Home /News /business /

kotak mahindra bank customers cannot use their visa mastercard debit cards to make payments in russia mlks

इस बड़े बैंक के ग्राहक रूस में इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे वीज़ा, मास्टरकार्ड वाले कार्ड्स

रूस में मास्टरकार्ड/वीज़ा नेटवर्क द्वारा समर्थित कोटक बैंक डेबिट कार्ड के माध्यम से किए गए किसी भी एटीएम, पीओएस या ऑनलाइन लेनदेन को अस्वीकार कर दिया जाएगा.

रूस में मास्टरकार्ड/वीज़ा नेटवर्क द्वारा समर्थित कोटक बैंक डेबिट कार्ड के माध्यम से किए गए किसी भी एटीएम, पीओएस या ऑनलाइन लेनदेन को अस्वीकार कर दिया जाएगा.

कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) ने अपने ग्राहकों को एक ईमेल भेजकर सूचित किया है कि मास्टरकार्ड और वीज़ा ने यूक्रेन में मौजूदा स्थिति के कारण रूस में सभी नेटवर्क सेवाओं को निलंबित करने का निर्णय लिया है.

नई दिल्ली. कोटक महिंद्रा बैंक ने अपने ग्राहकों को एक ईमेल भेजकर सूचित किया है कि मास्टरकार्ड और वीज़ा ने यूक्रेन में मौजूदा स्थिति के कारण रूस में सभी नेटवर्क सेवाओं को निलंबित करने का निर्णय लिया है. परिणामस्वरूप, किसी भी एटीएम, पीओएस, या रूस में / कोटक बैंक डेबिट कार्ड का उपयोग करने वाले ऑनलाइन लेनदेन जो मास्टरकार्ड/वीज़ा नेटवर्क का उपयोग करते हैं, अस्वीकार कर दिया जाएगा. ये जानकारी खुद बैंक ने दी है.

बैंक ने ईमेल में कहा, “यूक्रेन में चल रही स्थिति के कारण, मास्टरकार्ड और वीज़ा ने रूस में सभी नेटवर्क सेवाओं को निलंबित करने का निर्णय लिया है. इसलिए, रूस में मास्टरकार्ड/वीज़ा नेटवर्क द्वारा समर्थित कोटक बैंक डेबिट कार्ड के माध्यम से किए गए किसी भी एटीएम, पीओएस या ऑनलाइन लेनदेन को अस्वीकार कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें – 60 किलोमीटर में होगा केवल एक टोल प्लाजा, स्थानीय लोगों को मिलेंगे पास

दुनियाभर की कंपनियों ने उठाए कड़े कदम
मास्टरकार्ड और वीज़ा ने घोषणा की है कि वे रूस में ऑपरेशन्स रोक रहे हैं. यह यूक्रेन के आक्रमण के बाद रूस के वित्तीय क्षेत्र के लिए एक नया झटका है. मास्टरकार्ड ने मार्च के पहले सप्ताह में घोषणा की कि रूसी बैंक कार्ड अब उसके नेटवर्क द्वारा समर्थित नहीं होंगे और रूस के बाहर जारी किया गया कोई भी कार्ड रूसी खुदरा विक्रेताओं या एटीएम में काम नहीं करेगा. यूक्रेन पर रूस के हमले के कारण, दुनियाभर में कई अन्य कंपनियों ने देश और उसके लोगों पर वित्तीय दबाव बढ़ाने के लिए कदम उठाए हैं.

Tags: Mastercard, Russia ukraine war

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर