त्योहारी सीजन में घर खरीदने वालों के लिए खुशखबरी, कोटक महिंद्रा बैंक समेत ये बैंक दे रहे सबसे सस्ता होम लोन

ये बैंक दे रहे सबसे सस्ता होम लोन
ये बैंक दे रहे सबसे सस्ता होम लोन

इस त्योहारी सीजन में घर खरीदने वालों को बैंक सस्ता होम लोन दे रहे हैं. आइए जानते हैं कोटक महिंद्रा के साथ-साथ बाकी बैंको की ब्याज दर कितनी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 3, 2020, 2:04 PM IST
  • Share this:
भारतीय रिज़र्व बैंक (RBI) की खपत की मांग को पुनर्जीवित करने के प्रयासों के अनुरूप कई बैंकों ने इस त्योहारी सीजन (Festive Season) में घर खरीदने की इच्छा रखने वालों (Home Buyers) को आकर्षित करने के लिए अपनी होम लोन की दरों (Rate of Home Loan) में बड़ी कटौती की है. इनमें से एक निजी बैंक कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) उपभोक्तओं को कम ब्याज दर पर होम लोन की पेशकश कर रहा है. आइए जानते हैं कोटक महिंद्रा बैंक के साथ-साथ अन्य सरकारी और निजी बैंक किस दर पर उपभोक्ताओं को होम लोन ऑफर कर रहे हैं.

कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank)
सस्ती दरों पर होम लोन देने की लिस्ट में अग्रणी निजी बैंक कोटक महिंद्रा बैंक सबसे आगे है. बैंक अपने उपभोक्ताओं को प्रति वर्ष 6.75 प्रतिशत की ब्याज दर पर होम लोन ऑफर कर रहा है. अन्य बैंकों के ग्राहकों के लिए अपने लोन खाते को केएमबी पर स्विच करने के लिए बैंक शेष राशि स्थानांतरित करने के लिए ग्राहकों को 20 लाख रुपये तक की बचत करने का भी मौका दे रहा है.

ये भी पढ़ें: बैंक में गिरवी रखी है प्रॉपर्टी और उसे बेचना चाहते है आप, तो जानें इसका पूरा प्रोसेस
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India)


अग्रणी सरकारी बैंक एसबीआई 6.9 फीसदी की ब्याज दर पर 30 लाख रुपये का होम लोन ऑफर कर रहा है. वहीं, 30 लाख से ऊपर के होम पर लोन पर उपभोक्ताओं को 7 फीसदी ब्याज दर देनी होगी. सिबिल स्कोर पर आधारित उधारकर्ताओं को बैंक 75 लाख से ऊपर के होम लोन पर 25 बीपीएस की अतिरिक्त रियायत भी देर रहा है.

एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank)
निजी क्षेत्र का अग्रणी बैंक एचडीएफसी अपने उपभोक्ताओं को प्रतिवर्ष 6.9 फीसदी ब्याज दर पर होम की लोन की पेशकश कर रहा है. लेकिन बैंक होम लोन पर 0.5 फीसदी का प्रोसेसिंग शुल्क भी ले रहा है जिसकी अधिकतम सीमा 3 हजार रुपये तक है.

ये भी पढ़ें: सपनों के घर की EMI चुकाएं या किराये के घर में रहें? जानिए आपके लिए क्या है बेहतर विकल्प

बैंक ऑफ बड़ौदा बैंक (Bank of Baroda)
सरकारी क्षेत्र के एक और अग्रणी बैंक ऑफ बड़ौदा अपने ग्राहकों को 6.85 की ब्याज दर पर होम लोन का मौका दे रहा है. इससे पहले शनिवार को, बैंक ऑफ बड़ौदा ने हाउसिंग लोन के लिए अपनी रेपो-लिंक्ड लेंडिंग रेट में 15 बेसिस प्वाइंट की कमी करने की घोषणा की थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज