कोटक महिंद्रा बैंक के निवेशकों के लिए खुशखबरी! कंपनी जल्द कर सकती है डिविडेंड का ऐलान

कंपनी जल्द कर सकती है डिविडेंड का ऐलान

कंपनी जल्द कर सकती है डिविडेंड का ऐलान

अगर आपके पास भी कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) के शेयर्स तो आपको जल्दी खुशखबरी मिल सकती है. बता दें कंपनी जल्द ही अपने शेयरधारकों को डिविडेंड की घोषणा कर सकती है. कंपनी ने मंगलवार को इस बारे में जानकारी दी है.

  • Share this:
नई दिल्ली: अगर आपके पास भी कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) के शेयर्स तो आपको जल्दी खुशखबरी मिल सकती है. बता दें कंपनी जल्द ही अपने शेयरधारकों को डिविडेंड की घोषणा कर सकती है. कंपनी ने मंगलवार को इस बारे में जानकारी दी है. कंपनी ने कहा कि 31 मार्च 2021 को समाप्त हो रहे वित्तीय वर्ष पर कंपनी लाभांश की घोषणा कर सकती है. फिलहाल इस बारे में अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है. कंपनी 12 मार्च को होने वाली बैठक में इस बारे में फैसला लेगी.

आपको बता दें कंपनी गैर-परिवर्तनीय स्थायी गैर-संचयी वरीयता शेयरों (PNCPS) पर लाभांश का भुगतान करेगी. एक नियामक फाइलिंग में, कंपनी ने बताया कि यह निर्णय 12 मार्च 2021 को एक बैठक में लिया जाएगा. कोटक महिंद्रा बैंक के बोर्ड ऑफ डारेक्टर्स की मीटिंग शुक्रवार 12 मार्च को की जाएगी. बता दें कंपनी 5 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से डिविडेंड दे सकती है.

Youtube Video


यह भी पढ़ें: पीएसयू बैंक की गलती से कोटक महिंद्रा बैंक कस्टमर्स के खातों से उड़ गए पैसे, खाली हुआ अकाउंट
3 फीसदी ऊपर कारोबार कर रहा था कंपनी का शेयर

कंपनी ने कहा कि लाभांश की तारीख 19 मार्च 2021 भुगतान के उद्देश्य से तय की गई थी. वहीं, आज कोटक महिंद्रा बैंक का स्टॉक दोपहर के कारोबार में दोपहर 12.30 बजे बीएसई पर 3.00% ऊपर stock 1,970.55 पर कारोबार कर रहा था.

बैंक ने हाल ही में घटाई हैं ब्याज दरें



कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) ने हाल ही में जानकारी देकर बताया है कि कंपनी ने 1 मार्च से होम लोन की ब्याज दर घटा दी हैं. बैंक ने इसमें 10 बेसिस पॉइंट (bps) की कटौती की है, जिसके बाद होम लोन की ब्याज दर घटकर 6.65 फीसदी रह गई हैं. कोटक बैंक ने दावा किया है कि उसका यह ऑफर होम लोन मार्केट में सबसे सस्ता है. यानी ये ब्याज दरें बाजार में सबसे कम हैं.

यह भी पढ़ें: 15 मार्च को कमाई करने का मौका! यहां लगाएं सिर्फ 14950 रुपये और पहले ही दिन मिलेगा मोटा फायदा

बैंक ने एक बयान में कहा है कि यह एक स्पेशल ऑफर है जो 31 मार्च 2021 तक लागू हैं. यह सभी लोन अकाउंट्स में लागू है. प्राइवेट लेंडर ने कहा है कि ब्याज दरें उधार लेने वालों (borrowers) के क्रेडिट स्कोर और और लोन टू वैल्यू (Loan to Value - LTV) रेशियो से लिंक्ड होंगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज